comscore
News

एप्पल ड्यूल सिम वाला iPhone मॉडल भारत में नहीं करेगी लॉन्च

रिपोर्ट के मुताबिक ड्यूल सिम वाले वेरिएंट को चीन में एक्सक्लूसिव लॉन्च किया जा सकता है।

apple-logo

आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल अगले महीने नए iPhone मॉडल को पेश करेगी। अफवाहें और iOS 12 कोड से संकेत मिलता है कि इस बार कंपनी अपने कुछ वेरिएंट में ड्यूल सिम का फीचर्स दे सकती है। पिछले महीने लीक हुई कई रिपोर्टों के मुताबिक एप्पल सितंबर महीने में तीन स्टैंडर्ड आईफोन मॉडल लॉन्च कर सकती है। इनमें से एक 6.1 इंच LCD वेरिएंट और 5.8इंच और 6.5इंच OLED मॉडल शामिल होंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक ड्यूल सिम को सिर्फ एक ही वेरिएंट में पेश किया जा सकता है और इसे सिर्फ एक ही मार्केट में पेश किया जाएगा। कंपनी के iPhone X Plus के भी लॉन्च करने की अफवाह है। हालांकि कंपनी लाइटिंग से हेडफोन जैक कन्वर्टर को 2018 iPhone मॉडल में जारी नहीं करेगी।

पिछले महीने iOS 12 developer beta 5 के नई फीचर में सेकंड सिम स्टेटस और सेकंड सिम ट्रे स्टेटस को स्पॉट किया गया था। इससे संकेत मिलता है कि कंपनी ड्यूल सिम आईफोन मॉडल को पेश कर सकती है। पिछली रिपोर्टों के मुताबिक एप्पल अपने 6.5 इंच डिस्प्ले वाले आईफोन के लिए ड्यूल सिम कार्ड ऑप्शन को देने की योजना पर काम कर रहा है। हालांकि ताइवान यूनाइटेड डेली न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ड्यूल सिम कैपेबिलिटी 6.1इंच एलसीडी आईफोन मॉडल तक ही सीमित होगी और यह सबसे सस्ता वेरिएंट होगा।

खबरों के मुताबिक ड्यूल सिम फोन वेरिएंट को सिर्फ चीन में एक्सक्लूसिव लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इस वेरिएंट को लॉन्च करने की अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि भारत और चीन में ज्यादातर स्मार्टफोन कंपनियां अपने फ्लैगशिप डिवाइस में ड्यूल सिम सपोर्ट देती है ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इसे बाद में भारत में भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि एप्पल ने आईफोन को लेकर चल रही अफवाहों पर अभी कोई पुष्टि नहीं की है।

  • Published Date: August 5, 2018 10:09 AM IST