comscore
News

एप्पल HomePod 9 फरवरी को होगा लॉन्च

एप्पल HomePod के लॉन्च से पहले उपभोक्ता 26 जनवरी से प्री-ऑर्डर कर पाएंगे।

  • Published: January 24, 2018 8:51 AM IST
apple-homepod

एप्पल HomePod स्मार्टस्पीकर एक ऐसा प्रोडेक्ट है, जिसका इंतजार हम सभी कर रहे हैं। वहीं, अब एप्पल ने ऑफिशियली HomePod के लॉन्च की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार HomePod को 9 फरवरी के दिन लॉन्च किया जाएगा। इसके अलावा अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो 26 जनवरी से प्री-ऑर्डर कर पाएंगे।

इस स्मार्ट स्पीकर को सेल के लिए US, UK, और Australia में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद France और Germany में इस स्मार्ट स्पीकर को पेश किया जाएगा। अगर बात करें इसकी कीमत की, तो एप्पल HomePod को 349 डॉलर (लगभग 22,200 रुपए) में सेल के लिए पेश किया जाएगा। एप्पल HomePod दो कलर ऑप्शन व्हाइट और स्पेस ग्रे में आएगा।

हम उम्मीद कर सकते हैं कि HomePod को लिमिटेड क्वांटिटी में पेश किया जाएगा। विशलेषकों ने पहले कहा था कि HomePod के सिर्फ 5,00,000 यूनिट्स को लॉन्च के समय पेश किया जाएगा। हालांकि Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल साल 2018 में 4 मिलियन HomePods को पेश करेगी।

एप्पल HomPod एक सिलेंड्रिकल डिजाइन के साथ 3डी mesh फैब्रिक से लिपटा हुआ है। इसमें A8 चिप के साथ एक विशेषता है, जिसे एप्पल ‘spatial awareness’ का नाम दे रहा है। HomePod में एक बड़े Woofer हैं, जो हाई-फ्रिक्यूएंसी के साथ डायरेक्शनल कंट्रोल देते हैं। छह माइक्रोफोन के साथ, एप्पल का दावा है कि HomPod कमरे में कहीं से भी “Hey Siri” को सुन सकेगा है, भले ही तेज म्यूजिक चल रहा हो। HomePod एप्पल म्यूजिक के साथ स्पष्ट रूप से संगत है और एप्पल म्यूजिक से गाने की पूरी लाइब्रेरी को वायरलेस तरीके से एक्सेस कर सकता है।

म्यूजिक सपोर्ट के अलावा HomePod का डिजाइन होम असिस्टेंट के रूप में किया जा सकता है। जिससे आप सिरी को न्यूज, मौसम, ट्रेफिक, स्पोर्ट्स, रिमाइंडर्स, टाइमर्स और आदि कार्य करने को कह सकते हैं। HomePod से आप स्मार्ट होम प्रोडेक्ट्स को कंट्रोल कर सकते हैं।

  • Published Date: January 24, 2018 8:51 AM IST