comscore
News

एप्पल iOS 11.2.5: नया अपडेट होमपॉड को करता है सपोर्ट

iOS 11.2.5 वर्जन होमपॉड को सपोर्ट करता है। साथ ही Siri को कुछ क्षेत्रों में न्यूजरीडर में बदलता है।

  • Published: January 24, 2018 2:20 PM IST
apple-ios-11-update

एप्पल ने iPhone और iPad के अपने iOS 11 सॉफ्टवेयर के लिए एक नया अपडेट जारी कर दिया है। iOS 11.2.5 वर्जन होमपॉड को सपोर्ट करता है। साथ ही Siri को कुछ क्षेत्रों में न्यूजरीडर में बदलता है।

यदि आप किसी iOS 11 के कम्पेटिबल डिवाइस पर हैं, तो आपको Settings -> General -> Software Update और मैन्युअल रूप से iOS 11.2.5 इंस्टॉल कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करें कि आपका डिवाइस चार्जिंग के लिए प्लग-इन रहे और वाई-फाई से कनेक्ट हैं। इस अपडेट का साइज लगभग 170एमबी है।

अपडेट के बाद आप होमपॉड को भी सेटअप कर पाएंगे , जो कि 9 फरवरी को सेलेक्टेड मार्केट में लॉन्च होगा। कम्पेटिबल और अपडेट डिवाइस के साथ स्मार्ट स्पीकर में एप्पल आईडी, ऐप्पल म्यूजिक, सिरी और वाई-फाई सेटिंग्स सहित सभी डिटेल को स्वचालित रूप से सक्षम होंगे।

इस बार एक और दिलचस्प फीचर को एड किया गया है, जो कि Siri में है। वॉयस-बेस्ड असिस्टेंट अब आपको न्यूज भी रिड कर सकती है। आपको बस “Hey Siri, न्यूज रिड करें कहना होगा। एप्पल ने बिजनेस, खेल या म्यूजिक जैसे टॉपिक को यहां पर सेलेक्ट किया है। जैसा कि अपडेट होमपॉड को सपोर्ट करता है, न्यूज यूजर्स को एक नया अनुभव देता है। फिलहाल यह फीचर सिर्फ US, UK और ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध है। वहीं, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इस फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा की नहीं।

iOS 11.2.5 के साथ पिछले कुछ बग और समस्याओं को भी हटाया गया है। यह अपडेट उस एड्रेस को संबोधित करता है जिसके कारण फोन एप को कॉल लिस्ट में incomplete जानकारी डिसप्ले करने का मौका मिला। यह उस समस्या को ठीक करने का भी प्रयास करता है जिसके कारण लॉक स्क्रीन से गायब होने के लिए कुछ एक्सचेंज अकाउंट से मेल नोटिफिकेशन आती हैं, जबकि विशेष रूप से iPhone X का फेस आईडी का इस्तेमाल करते हुए अनलॉक किया जा रहा है।

  • Published Date: January 24, 2018 2:20 PM IST