comscore
News

एप्पल iPhone और iPad के जारी हुआ iOS 11.4 का अपडेट

iOS 11.4 अपेडट में iCloud, AirPlay 2 के लिए मैसेज सपोर्ट और कुछ बग्स को फिक्स किया गया है।

Apple_iOS_11.4

एप्पल iOS 11.4 अपडेट को अब iPhones और iPads के लिए जारी किया गया है। एप्पल ने इस अपडेट को WWDC एनुअल इवेंट के शुरू होने से महज एक हफ्ते पहले ही जारी किया है। इस नए अपडेट में कई फीचर्स को पेश किया जा रहा है, जिसे लेकर एप्पल ने पिछले साल WWDC इवेंट में पेश किया था।

iOS यूजर्स को iPhones और iPads पर अपडेट के लिए नोटिफिकेशन मिलेगा। हालांकि, अगर आपको यह नोटिफिकेशन नहीं मिली और इसे मिस कर दिया है तो आप सेटिंग एप में “General” टैब पर केलिक करें और फिर सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें।

आइए जानते हैं iOS 11.4 के फीचर्स

Messages in iCloud

इस फीचर को लेकर यूजर्स को काफी समय से इंतजार था। इस नए फीचर के बाद यूजर्स अपने मैसेज, फोटो और दूसरी अटैचमेंट को iCloud में सेव कर सकेंगे। सभी मैसेज नए iCloud फीचर से सिंक होंगे और जब भी आप नए डिवाइस में साइन इन करते हैं तो यह मैसेज आ जाएंगे। अगर आप मैसेज को अपने iPhone से डीलीट करते हैं तो यह आपके दूसरे iOS डिवाइस से भी डीलीट हो जाएंगे।

AirPlay 2

Airplay 2 की मदद से एप्पल ने मल्टी-रूम और स्टेरियो पेयरिंग को एप्पल टीवी और होमपेड पर कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप एक ही समय पर मल्टीपल स्पीकर पर म्यूजिक को प्ले कर सकते हैं।

ClassKit Support

नए अपडेट में एप्पल के नए ClassKit framework का सपोर्ट मिला है। यह डेवलपर को एजुकेशनल एप्स बनाने में मदद करेगा जो कि एप्पल Schoolwork एप पर काम करते हैं।

इसके अलावा iOS 11.4 में कई बग्स को फिक्स किया गया है। नए अपडेट में नए रेड वॉलपेपर को iPhone 8 और iPhone 8 Plus Red edition फोन के लिए पेश किया गया है। बता दें कि एप्पल WWDC इवेंट की शुरुआत 4 जून से होगी, जहां कंपनी नए iOS 12 को पेश करेगी।

  • Published Date: May 30, 2018 1:09 PM IST