comscore
News

Apple iPhone SE 2 स्मार्टफोन में शामिल किया जा सकता है iPhone X और iPhone 8 में दिया गया ख़ास फीचर

एक नई रिपोर्ट से ऐसा सामने आ रहा है कि Apple iPhone SE 2 स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग को शामिल करने के लिए ग्लास बैक फीचर दिया जा सकता है।

  • Published: January 9, 2018 9:11 AM IST
apple-iphone-se

अभी हाल ही में एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जो iPhone SE की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोन iPhone SE 2 इ बारे में कुछ जानकारी हमारे साथ साझा कर रही है। आपको बता दें कि इस नए iPhone ने कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जा सकता है, जो पिछले में नहीं थे। ऐसा कहा जा रहा है कि यह मॉडल ग्लास बैक एक साथ लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा इसलिए भी किया जा सकता है क्योंकि कंपनी यूजर्स को एक नए फीचर के तौर पर इसमें ग्लास बैक दे सकते हैं, जिसके माध्यम से वायरलेस चार्जिंग आसान हो जाती है। अगर ऐसा होता है तो 2017 में लॉन्च किये गए तीन स्मार्टफोन की श्रेणी में यह बजट मॉडल भी शामिल हो जाएगा। यह तीनों ही स्मार्टफोंस के बारे में आप जानते हैं, यह iPhone X, iPhone 8 और iPhone 8 Plus हैं, और सभी वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

आपको बता दें कि चीन की नेटवर्किंग साईट वेइबो पर किसी ने एक तस्वीर पोस्ट की है जो कई अलग अलग बैक पेनल्स को दिखा रही है, और ऐसा कहा जा रहा है कि यह आगामी iPhone SE 2 स्मार्टफोन की तसवीरें हैं। हालाँकि यह बात सही है कि यह ग्लास बैक के साथ इन तस्वीरों में नजर आ रहे हैं, क्योंकि आप इन फोंस में रिफ्लेकशन को आसानी से देख सकते हैं। हालाँकि अभी एप्पल की ओर से अपने Apple iPhone SE 2 को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

हालाँकि आपको यह भी बता दें कि इस iPhone को लेकर अभी तक काकी रुमर सामने आ चुके हैं, और इनके अनुसार, डिवाइस में एक 4।2-इंच की डिस्प्ले होने वाली है, पिछले डिवाइस में 4-इंच की डिस्प्ले दी गई थी, इसके अलावा आपको बता दी कि कंपनी इस स्मार्टफोन को उसी प्रोसेसर के साथ लॉन्च करने वाली है, जिसपर उसने अपने Apple iPhone 7 को लॉन्च किया था, यानी इसे A10 Fusion SoC के साथ पेश किया जा सकता है।

आपको यह भी बता दें कि इसमें जो आपको चिपसेट मिल रहा है, वह एक क्वाड-कोर CPU है। आपको इसके अलग अलग स्टोरेज वैरिएंट भी देखने को मिल जायेंगे, यानी आपको इसमें 32GB की इंटरनल स्टोरेज के अलावा एक 128GB स्टोरेज वाला मॉडल भी मिल जाएगा। इसके अलावा इसमें एक 1700mAh क्षमता की बैटरी होने के आसार हैं। साथ ही फोन में एक 2GB की रैम होने के भी आसार लग रहे हैं।

कैमरा की अगर चर्चा करें तो फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में एक 12-मेगापिक्सल का रियर और एक 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। इसके अलावा ऐसा भी लग रहा है कि डिवाइस में iOS 11.x के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

जैसा कि सामने आ रहा है कि उसे देखते हुए ही कहा जा सकता है कि Apple iPhone SE 2 स्मार्टफोन की कीमत 400 डॉलर के आसपास हो सकती है, इसके अलावा कुछ खबरें अभी कुछ समय पहले ब्व्ही सामने आ रही थी, जिनके अनुसार, इस डिवाइस को इस साल की पहले हाफ में लॉन्च किया जा सकता है।

You Might be Interested

Apple iPhone SE (128GB)

35000

iOS 9.3
A9 processor paired with M9 co-processor,64 bit
12 MP iSight Camera
  • Published Date: January 9, 2018 9:11 AM IST