comscore
News

अपकमिंग iPhones के टाइप-C फास्ट चार्जर की तस्वीरें हुई लीक

एप्पल फोन का लेटेस्ट लाइन-अप पहले से ही फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन बॉक्स में आने वाला चार्जर फास्ट चार्ज सपोर्ट नहीं करता है।

apple type c fast charger

सितंबर में एप्पल द्वारा पेश किए जाने वाले iPhones USB टाइप-C पोर्ट वाले फास्ट चार्जर के साथ आ सकते हैं। एेसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि हाल ही में इस चार्जर की कुछ तस्वीरें अॉनलाइन लीक की गई है। लीक में एप्पल के एक बिलकुल नए 18W चार्जर की तस्वीरें शामिल हैं जो आने वाले डिवाइस को चार्ज करने के लिए यूएसबी टाइप-सी केबल से कनेक्ट होगा। इसका आकार 5W आईफोन चार्जर और 10W आईपैड चार्जर के बीच में है।

Gizmochina द्वारा Cnbeta.com में देखी गई लीक की जानकारी के मुताबिक, यह नया चार्जर 100-240V, 50/60 हर्ट्ज, 0.45A के इनपुट पैरामीटर और 5V/3A और 9V/2A के आउटपुट पैरामीटर को सपोर्ट करता है। इस खबर की अॉथेंटिसिटी के बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। हाल ही की कुछ रिपोर्ट के मुताबिक यह कहा जाता है कि आने वाले आईफोन एक लाइटनिंग पोर्ट के बिना आएंगे और वायरलैस चार्जर का यूज करके उन्हें चार्ज करना संभव होगा।

आपको बता दें कि एप्पल फोन का लेटेस्ट लाइन-अप पहले से ही फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन जो चार्जर बॉक्स में आता है वह फास्ट चार्ज सपोर्ट नहीं करता है। इसलिए, फास्ट चार्जिंग करने के लिए $50 (लगभग 3,500 रुपये) की कीमत वाला एक्स्ट्रा चार्जर को खरीदना जरूरी है। नए फास्ट चार्जर के साथ, डिवाइस को केवल 30 मिनट में 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज करना संभव हो सकता है।

  • Published Date: July 3, 2018 2:28 PM IST