comscore
News

एप्पल iPhone X गोल्ड कलर में ऑनलाइन हुआ स्पॉट

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल ने 'मौजूदा X हैंडसेट के लिए गोल्ड कलर को विकसित करने की कोशिश की, लेकिन उत्पादन की वजह से इसे छोड़ दिया'।

  • Updated: February 28, 2018 9:51 AM IST
iPhone X getty

पिछले साल सितंबर में एप्पल ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus के साथ अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर iPhone X को लॉन्च किया था। वहीं, इन फोन के लॉन्च होने के कुछ दिनों बाद से ही अगले iPhone के बारे में जानकारी आनी शुरू हो गईं और धीरे-धीरे यह एक हॉट टॉपिक बनता जा रहा है। लेकिन, रिपोर्ट सामने आई है कि एप्पल ने ‘मौजूदा X हैंडसेट के लिए गोल्ड कलर को विकसित करने की कोशिश की, लेकिन उत्पादन समस्या की वजह से इसे छोड़ दिया’।

एक ट्विटर उपयोगकर्ता द्वारा साझा की गई एक लीक छवि के अनुसार, एक गोल्ड आईफोन एक्स एप्पल 2018 योजनाओं के बीच है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में इसके सुझाव भी दिए गए थे। एक ट्विटर यूजर द्वारा शेयर की गई इमेज में सामने आया है कि साल 2018 एप्पल के प्लान में iPhone X का गोल्ड कलर शामिल है। इसी रिपोर्ट को Bloomberg द्वारा भी बताया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है “कंपनी ने मौजूदा X हैंडसेट के लिए गोल्ड कलर को करने की कोशिश की, लेकिन उत्पादन समस्याओं के कारण इसे छोड़ दिया”। iPhone 5s के बाद से सभी नए iPhones गोल्ड कलर ऑप्शन में आए हैं। गोल्ड कलर विशेष रूप से एशिया में उपभोक्ताओं के लिए अपील करता है, और इस क्षेत्र में बिक्री को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है। फिर भी एप्पल अंत में रंग के साथ आगे बढ़ने का फैसला नहीं करता।

रिपोर्ट की माने तो iPhone X एप्पल का पहला स्मार्टफोनों में से एक है, जो गोल्ड रंग विकल्पों में नहीं आया है। एप्पल iphone 5S के बाद सभी iPhone गोल्ड कलर के साथ स्पेस ग्रे, सिल्वर और रोज गोल्ड ऑप्शन में शामिल हैं।

You Might be Interested

Apple iPhone X

95390

iOS 11
A11 Bionic 64-bit chipset with M11 motion coprocessor
dual 12MP camera f/1.8 and f/2.8 apertures with dual OIS
  • Published Date: February 28, 2018 9:40 AM IST
  • Updated Date: February 28, 2018 9:51 AM IST