comscore
News

एप्पल iPhone Xs Plus में होगा 6.5-इंच डिसप्ले, सामने आईं तस्वीरें

रिपोर्ट के अनुसार एप्पल iPhone Xs Plus डिसप्ले का निर्माण LG OLED फैक्ट्री द्वारा किया जा रहा है।

  • Published: February 26, 2018 1:40 PM IST
Apple iphone x plus leak

पिछले साल एप्पल ने अपना स्पेशल एडिशन iPhone X लॉन्च किया था और उसके बाद से ही चर्चाएं जारी हैं कि कंपनी इसके अगले वर्जन पर काम कर रही है जिसमें साल 2018 में लॉन्च किया जाएगा। ​सामने आई लीक खबरों के अनुसार इस बार iPhone Xs Plus नाम से डिवाइस पेश किया जा सकता है जिसमें डिसप्ले का निर्माण LG OLED फैक्ट्री द्वारा किया जा रहा है।

appleinsider की रिपोर्ट के अनुसार MacX forum post पर एप्पल के आगामी डिवाइस iPhone Xs Plus के बारे में जानकारी दी गई है। जिसमें iPhone Xs Plus की स्क्रीन को दिखाया गया है। बाजार में मौजूद iPhone X में 5.8-इंच का डिसप्ले है और इसकी तुलना में iPhone Xs Plus में बड़ा डिसप्ले दिया गया है जिसका परीक्षण वियतनाम में एलजी की ओएलईडी फैक्ट्री में किया जा रहा है। हालांकि लीक खबर में बहुत अधिक जानकारी नहीं दी गई है कि इसमें केवल आगामी डिवाइस की स्क्रीन दिखाई गई हैं जो कि इसके आकार की ओर संकेत करती है।

साामने आ रही अटकलों के मुताबिक इस साल एप्पल 2018 में तीन notch-y फोनों को पेश कर सकता है, और सभी के फ्रंट पर एक TrueDepth होने की उम्मीद हैै, जिसमें एलसीडी स्क्रीन पैनल के साथ अधिक सस्ता मॉडल भी शामिल होगा।

पिछले दिनों आई खबरों में कहा गया था कि एप्पल साल 2018 में आने वाले सभी iPhone डिवाइस के लिए एलटीई मॉडेम के आपूर्तिकर्ता के रूप में क्वालकॉम को ड्रॉप करने की कोशिश कर रहा है। KGI Securities एनालिस्ट Ming-Chi Kuo का कहना है कि इंटेल 2018 में लॉन्च किए गए सभी नए iPhones के लिए एलटीई मॉडेम का एक्सक्लूसिव सप्लायर हो सकता है। Kuo ने पहले से अनुमान लगाया था कि 70% मॉडम की आपूर्ति करने के लिए इंटेल, क्वालकॉम में शेष 30 प्रतिशत ऑर्डर दिए गए हैं, लेकिन अब उनका मानना है कि इंटेल एकमात्र आपूर्तिकर्ता होगा जो कई प्रतियोगी फायदे को देगा।

वहीं iPhone को लेकर अफवाह है कि कंपनी तीन नए iPhone को एज-टू-एज डिसप्ले और फेस आईडी के साथ पेश करेगी। तीन में से दो मॉडल OLED डिसप्ले के साथ होंगे तो वहीं, तीसरे मॉडल को LCD डिसप्ले के साथ पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार एलसीडी मॉडल 6.1-इंच डिस्प्ले के साथ आएगा, जो 5.8-इंच के iPhone X से बड़ा होगा। लेकिन यह एक स्टैक्ड लॉजिक बोर्ड या एल-आकार वाले बैटरी डिजाइन का नहीं होगा। ऐसा कहा जाता है कि iPhone 8 और iPhone 8 Plus में एक रेक्टेंगुलर बैटरी पैक है।

You Might be Interested

Apple iPhone X

95390

iOS 11
A11 Bionic 64-bit chipset with M11 motion coprocessor
dual 12MP camera f/1.8 and f/2.8 apertures with dual OIS
  • Published Date: February 26, 2018 1:40 PM IST