comscore
News

iPhone XC: iPhone X का एक सस्ता वैरिएंट; इन खूबियों से होगा लैस

iPhone X के बाद कम कीमत में कुछ शानदार फीचर्स के साथ iPhone XC हो सकता है कंपनी के 2018 में आने वाले कुछ स्मार्टफोंस में से एक।

  • Published: December 12, 2017 2:30 PM IST
apple-iphone-xc-3d-render

Image: iDropNews


इसमें कोई दोराय नहीं है कि iPhone X एप्पल का सबसे शानदार और बेहतरीन फ्लैगशिप डिवाइस है, इस स्मार्टफोंस में यूजर्स को वो सभी मिल रहा है, जो एक स्मार्टफोन में असल में होना चाहिए। हालाँकि इस स्मार्टफोन को लेने के लिए यूजर्स के पास ज्यादा पैसा होना चाहिए, तभी वह इसे ले सकते हैं। और इसकी कीमत ही इसके ज्यादा न फैलाव का कारण बन रही है। इसकी ज्यादा कीमत के कारण ही इसे ज्यादा लोग नहीं खरीद रहे हैं।

इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि 2018 में कंपनी अपना एक स्मार्टफ़ोन यानी 2018 के iPhone को LCD डिस्प्ले के साथ पेश कर सकती है। और इसे ही देखते हुए ऐसा कहा जा रहा है कि एप्पल अपने इसी स्मार्टफोन यानी iPhone X का एक सस्ता बजट-फ्रेंडली डिवाइस iPhone XC के रूप में पेश करेगी।

इस स्मार्टफोन को इंटरनेट पर देखा गया है और इसके डिजाईन के बारे में भी चर्चा हो रही है, आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन का डिजाईन सामने आ गया है। इस स्मार्टफोन को कई रंगों में पेश किया जा सकता है। इसके अलावा अगर बात करें iPhone 5C लाइनअप की तो इसी पीढ़ी के नए स्मार्टफोन के तौर पर इस स्मार्टफोन को पेश तो नहीं किया जाएगा लेकिन इसके जैसे पॉलीकार्बोनेट डिजाईन कंस्ट्रक्शन को जरुर इसमें शामिल किया जाएगा। हालाँकि अगर डिजाईन को अलग कर दें तो साफ़ तौर पर यह तभी सफल हो पायेगा जब इसमें सबसे शानदार फीचर्स को शामिल किया जाए।

ऐसा सामने आ रहा है कि इसमें एक ट्रूडेप्थ कैमरा होने वाला है, साथ ही इसमें एक A11 Boinic या A12 चिपसेट और एज-टू-एज बेजल फ्री डिजाईन होने वाला है। इसके अलावा इसमें भी होंमे बटन को शामिल नहीं किया जाएगा। यह सभी फीचर्स आज के स्मार्टफोंस के लिए कुछ स्टैण्डर्ड बन गए हैं। और यह इन तरह के स्पेक्स को एप्पल द्वारा अपना iPhone XC में शामिल करना एप्पल के लिए सही कहा जा सकता है।

iPhone XC की कीमत

जैसा कि सामने आ ही रहा है कि यह स्मार्टफोन कम कीमत में पेश किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि iPhone XC को 499 डॉलर या 549 डॉलर में पेश किया जा सकता है, अगर हम iPhone 5s की इसके लॉन्च के समय की कीमत पर चर्चा करें तो यह 649 डॉलर थी। इसके अलावा SE को 399 डॉलर में पेश किया गया था।

You Might be Interested

Apple iPhone X

95390

iOS 11
A11 Bionic 64-bit chipset with M11 motion coprocessor
dual 12MP camera f/1.8 and f/2.8 apertures with dual OIS
  • Published Date: December 12, 2017 2:30 PM IST