comscore
News

एप्पल iTunes माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर हुआ उपलब्ध

आधिकारिक उपलब्धता का मतलब यह नहीं है कि एप्पल iTunes विंडोज पर आसानी से काम करेगा।

  • Published: April 27, 2018 1:36 PM IST
apple-itunes

यदि आपके पास एप्पल आईडी और एप्पल म्यूजिक सब्सक्रिप्शन  है तो एप्पल iTunes विशेष रूप से उपयोगी है। यदि आप iPhone या iPad का उपयोग करते हैं तो यह आपके पीसी और आपके स्मार्टफोन या टैबलेट से डाटा को आसानी से ट्रांसफर किया जा सकता है। हालांकि, यदि आप एक विंडोज पीसी यूजर्स हैं, तो संभवतः आप iTunes एप से काफी निराशा होंगे। हालांकि, इस नए कदम से विंडोज पीसी पर iTuens का उपयोग कर पाएंगे। अब अगर आप विंडोज 10 का इस्तमेलाल करते हैं तो माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इससे पहले विंडोज पर iTunes डाउनलोड करने का एक ही तरीका था। आपको अपने ब्राउजर से एप्पल वेबसाइट पर जाना होता था और इंस्टॉलर फाइल को सीधे डाउनलोड करना होता था।। लेकिन, अब आप विंडोज 10 पीसी पर माइक्रोसॉफ्ट स्टोर सीधा जा सकते हैं, जहां आप एप्पल iTuens को सीधे डाउनलोड और इंस्टॉल कर पाएंगे। एप केवल विंडोज 10 डिवाइस के लिए उपलब्ध होगा और फ्री में डाउनलोड कर पाएंगे।

एप्पल iTunes आपको परेशान कर सकती है अगर आप विंडोज यूजर्स हैं। यदि आप विंडोज पीसी पर एप्पल म्यूजिक का पेड सब्सक्रिप्शन इस्तेमाल करते हैं तो एप्पल iTuens के लिए भी जरुरी होगा।

अगर आप एप्पल iOS डिवाइस, का इस्तेमाल कर रहे हैं तो iTunes यह बात सुनिश्चित करती है कि पोर्टेबल डिवाइस और पीसी पर आपका डाटा ट्रांसफर हो जाए। एप्पल iTunes विंडोज पीसी पर काफी स्लो है।

  • Published Date: April 27, 2018 1:36 PM IST