comscore
News

WWDC 2018: एप्पल की वार्षिक कॉन्फ्रेंस का आयोजन होगा 4 से 8 जून के बीच

WWDC 2018 में कंपनी iOS 12 के साथ कुछ नए हार्डवेयर की भी घोषणा कर सकती है।

  • Published: February 21, 2018 1:30 PM IST
apple-logo-getty-6

एप्पल द्वारा अभी तक आधिकारिक रूप से अपनी वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स सम्मेलन के बारे में घोषणा नहीं होने के बावजूद, हमारे पास पहले से ही इस इवेंट की संभावित तिथियों और स्थल का अनुमान लगाते हुए कुछ जानकारियां हैं। यह जानकारियां मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सामने आई हैं। सूत्रों और बुकिंग विवरणों से सूचना की जानकारी के आधार पर, यह संभावना है कि WWDC 2018 का आयोजन 4 जून से 8 जून के बीच San Jose, California में हो सकता है।

यह ध्यान देने योग्य है कि WWDC पारंपरिक रूप से 2000 के दशक से जून के दौरान आयोजित किया जाता है, और ज्यादातर महीने की पहली छमाही में होता है हालांकि, जैसा कि इसके चारों ओर एक आधिकारिक घोषणा हो रही है इससे यह स्पष्ट होता है कि इवेंट जून में ही आयोजित होगा।

पिछले साल जब WWDC का आयोजन San Jose McEnery Convention सेंटर में आयोजित किया गया था, और एप्पल ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से पहले ही इसकी घोषणा की थी। यदि कंपनी उसी स्थान पर इस बार भी आयोजन करती है, तो हम MWC 2018 के बाद अप्रैल तक आधिकारिक विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

वार्षिक सम्मेलन में एप्पल की नवीनतम सॉफ्टवेयर प्रगति के आसपास कई घोषणाएं की जा सकती हैं। इस वर्ष आयोजित होने वाले इवेंट में iOS 12, macOS 10.14 और tvOS और watchOS के अपग्रेड के साथ सभी एप्टल सॉफ्टवेयर के अगले संस्करणों की उम्मीद कर सकते हैं। एप्पल नए हार्डवेयर की भी घोषणा कर सकता है, जो फिर से उपभोक्ता हित पर आधारित डेवलपर-केंद्रित इवेंट होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉन्फ्रेंस के लिए टिकट लगभग 1,599 डॉलर (यानि लगभग 103,700) हो सकते हैं, और इसे लॉटरी के जरिए रेंडमली वितरित किया जाएगा। यदि आप एक डेवलपर हैं और सम्मेलन में भाग लेने में रुचि रखते हैं, तो आप पात्रता सुनिश्चित करने के लिए एप्पल के आधिकारिक WWDC 2018 घोषणा से पहले एप्पल डेवलपर कार्यक्रम में नामांकन कर सकते हैं।

  • Published Date: February 21, 2018 1:30 PM IST