comscore
News

'एप्पल ने तीसरी तिमाही में 4.16 करोड़ आईफोन्स बेचें'

मॉन्सटर के मुताबिक कंपनी का सेवा राजस्व जून तिमाही में 19 फीसदी बढ़ेगा।

  • Published: July 29, 2018 9:13 PM IST
apple-iphone-8-iphone-8-plus-iphone-x (1)

एप्पल अपने तिमाही नतीजे 31 जुलाई को जारी करने वाली है, इससे पहले एक विश्लेषक के हवाले से एप्पल इनसाइडर की रिपोर्ट में कहा गया है कि 2018 की तीसरी तिमाही में एप्पल द्वारा कुल 4.16 करोड़ आईफोन की बिक्री करने की संभावना है। इस रिपोर्ट में गुरुवार को कहा गया, “साल-दर-साल आधार पर एप्पल की बिक्री की वृद्धि दर 3 फीसदी हो सकती है।” वेंचर कैपिटल फर्म लूप वेंचर्स के जेने मॉन्सटर के हवाले से एक बयान में कहा गया कि ये आंकड़े हालांकि उम्मीद से थोड़े कम हैं, लेकिन वॉल स्ट्रीट द्वारा लगाए गए अनुमान 4.2 करोड़ यूनिट्स के करीब ही है।

मॉन्सटर ने कहा कि आईफोन एक स्थिर कारोबार बन गया है, जिसका प्रदर्शन सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर की तरह ही है। रिपोर्ट में आगे कहा गया कि यह उत्पाद अगले कई सालों तक धीमी लेकिन अनुमानित वृद्धि दर प्रदर्शित करेगा। मॉन्सटर के मुताबिक, कपर्टिनो की दिग्गज कंपनी का सेवा राजस्व जून तिमाही में 19 फीसदी बढ़ेगा।

एप्पल इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल की कमाई पारंपरिक तौर पर हार्डवेयर पर निर्भर रही, लेकिन एप्पल म्यूजिक, आईक्लाउड, और एप स्टोर से भी कंपनी को अच्छी कमाई का मौका मिलता है। इस दौरान कंपनी ने साल 2018 की दूसरी तिमाही में 5.22 करोड़ आईफोन की बिक्री की है।

  • Published Date: July 29, 2018 9:13 PM IST