comscore
News

एप्पल का 6.1-इंच LCD iPhone होगा 600 डॉलर से शुरू

एेसा माना जा रहा है कि इस सस्ते iPhone के कारण एप्पल iPhones की सेल में काफी इजाफा होगा।

apple-iphone-8-iphone-8-plus-iphone-x

एप्पल सितंबर में होने वाले इवेंट में तीन नए iPhones लॉन्च कर सकता है। एनालिस्ट Ming-Chi Kuo के मुताबिक, यह तीनों iPhones एप्पल के पिछले iPhone X की तरह एेज-टू-एेज डिस्प्ले के साथ आएंगे। इसके अलावा Kuo का कहना है कि ये तीनों iPhones अनलॉकिंग और पेमेंट्स अॉथेंटिकेशन के लिए फेस आइडी के साथ आएंगे।

Kuo का कहना है कि तीन में से जो दो iPhones इस साल लॉन्च होंगे वो OLED डिस्प्ले के साथ आएंगे, जबकि तीसरा मॉडल LCD पैनल के साथ अाएगा। यह तीसरा डिवाइस iPhone X जैसी डिस्प्ले के साथ आएगा लेकिन इसमें 6.1-इंच की सस्ती LCD डिस्प्ले होगी। एेसा मानना है कि इस सस्ते iPhone के कारण एप्पल iPhones की सेल में काफी इजाफा होगा। Kuo के नए इनवेस्टर नोट में इस iPhone मॉडल की कीमत और फीचर्स के बारे में बताया गया है।

Kuo का कहना है कि यह 6.1-इंच LCD मॉडल बिलकुल iPhone X के डिजाइन पर बेस्ड होगा। Kuo का यह भी मानना है कि इस मॉडल के प्रोडक्शन को तय समय में पूरा कर लिया जाएगा और यह सितंबर में होने वाले एप्पल इवेंट में लॉन्च के लिए तैयार होगा।

इस मॉडल के 600-700 डॉलर (लगभग 41,500-48,500 रुपये) की कीमत में अाने की उम्मीद है, जो इसे iPhone 8 की प्राइस-रेंज में रखेगा पर इसमें दिए फीचर्स और डिजाइन के कारण ये महंगे iPhone X की तरह लगेगा।

  • Published Date: July 3, 2018 12:19 PM IST