comscore
News

एप्पल ने अपनी एप्पल वॉच के लिए एयरपॉड-स्टाइल चार्जिंग केस का पेटेंट किया फाइल

एप्पल वॉच को जल्द ही एक एयरपॉड स्टाइल चार्जिंग केस मिल सकता है जो अतिरिक्त बैंड के लिए स्टोरेज के रूप में कार्य करेगा।

  • Published: February 28, 2018 4:49 PM IST
apple-watch-os-4

एप्पल ने एप्पल वॉच चार्जिंग केस के लिए एक पेटेंट दायर किया है, जो एयरपॉड्स को चार्ज करने के लिए उपयोग किए जाने वाले केस के समान काम करता है। इस विचार को वॉच को स्टोर करने का केस कहा जाता है जब वॉच उपयोग में नहीं है और एक साथ डिवाइस को चार्ज करता है।

सामने आया डिजाइन का पेटेंट एप्लिकेशन मूल $10,000 एप्पल वॉच एडिशन से काफी अलग है। यह वास्तव में स्पष्ट नहीं है कि वॉच के मामले में एप्पल वॉच उपयोगकर्ता के अनुभव में कितनी वैल्यू शामिल होगी क्योंकि ज्यादातर लोग दिन के दौरान अपनी कलाई पर उन्हें पहनते हैं।

मामले की सबसे दिलचस्प पहलुओं में से एक यह है कि इसमें अतिरिक्त बैंड स्टोर करने के लिए स्थान होगा। पेटेंट आवेदन यह वर्णन करता है कि ‘प्रकटीकरण के कुछ अवयव किसी ऐसे मामले से संबंधित हैं जो एक पोर्टेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को सुरक्षित रख सकता है और स्टोर कर सकता है, जैसे कि कलाई या पहने हुए अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, एक या अधिक बैंड के साथ, जिसका इस्तेमाल डिवाइस के साथ किया जा सकता है।’

Image Source: Patently Apple

एप्पल डिवाइस की लंबाई का वर्णन नहीं करता है कि किस तरह का बैंड केस को भंडारण करेगा या क्या वह वॉच के बैटरी जीवन को बढ़ाने के लिए एक बैंड बनाने की योजना बना रहा है। ‘इस मामले की अवधारणा में circuitry शामिल हो सकती है जो संग्रहित इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं और कुछ अव्यवस्था में circuitry शामिल हो सकती है जो केस में संग्रहीत एक या अधिक बैंड को चार्ज कर सकती हैं यदि उन बैंडों में इलेक्ट्रॉनिक कंपोनेंट्स हैं, जैसे कि circuitry, सेंसर/या बैटरी, जिसकी भी आवश्यकता होती है।’ यह आवेदन केस के चार्जिंग हिस्से का वर्णन करता है।

एक ऐसा केस जो एप्पल वॉच को स्टोर और चार्ज कर सकता है, खासकर जब आप यात्रा करते हैं तो वॉच को स्टोर कर सकते हैं और एक उस दौरान आपको एक अतिरिक्त चार्जर ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी। पिछले दिनों एप्पल पेटेंट ने अतिरिक्त सेंसर और circuitry के साथ एक संचालित पट्टे का संकेत दिया था जो काम कर सकता है और चार्ज भी कर सकता है।

पहले से ही कई थर्ड पार्टी के एप्पल वॉच चार्जिंग केस हैं, जिनमें से कुछ पहनने योग्य और अन्य जो स्टोरेज समाधान के रूप में कार्य करते हैं और चार्ज करने के लिए बैटरी पैक शामिल हैं। इस वर्ष के अंत में एप्पल के इस वियरेबल के दस्तक देने की उम्मीद है।

  • Published Date: February 28, 2018 4:49 PM IST