comscore
News

iPhone के साथ एप्पल पेंसिल का उपयोग करने के लिए एक और पेटेंट आवेदन प्रकाशन आया सामने

क्या भविष्य के iPhone एप्पल पेंसिल के साथ किये जा सकते हैं पेश।

  • Published: December 1, 2017 2:20 PM IST
apple pencil main 1

एप्पल पेंसिल प्रशंसकों की एक बड़ी संख्या बेसब्री से इसके आईफोन में सपोर्ट करने को लेकर इंतेजार कर रही है, हालाँकि यह आंकड़ा उस समय से ज्यादा बड़े पैमाने पर बढ़ता जा रहा है जब से Tim Cook ने जल्द ही ऐसा होने के संकेत दिए हैं। टिम कुक में अभी कुछ समय पहले ही ऐसा संकेत दिए थे कि आने वाले डिवाइस में इस फीचर को देखा जा सकता है।

हम लम्बे समय से ऐसा देखते आ रहे हैं कि इसे लेकर कई पेटेंट एप्लीकेशन दाखिर कर चुका है, और एक नई एप्लीकेशन एक बार फिर से सामने आई है।

यह पेटेंट स्वयं एक टचस्क्रीन पर पेंसिल की स्थिति की पहचान करने की एक प्रभावी पद्धति पर एक सुंदर तकनीकी है, जहां डिवाइस पहले अनुमानित स्थिति को पहचानती है और फिर उस क्षेत्र में छोटे सेंसर को सक्रिय करती है और पेंसिल के लिए आवश्यक सटीकता प्रदान करता है।

पेटेंट टचस्क्रीन उपकरणों के बारे में सामान्य शब्दों में भी बात करता है, लेकिन कुछ चित्र (ऊपर) iPhones के रूप में तुरंत पहचानने योग्य हैं, जिनमें से एक भी विशेष रूप से मोबाइल फोन के रूप में लेबल किया गया है। एक रिपोर्ट ने जहां तक यह सुझाव दिया कि एप्पल 2019 के आईफोन के साथ एक छोटे से एप्पल पेंसिल को बंडल कर सकता है, हालांकि यह विचार दूर-दराज से लगता है।

लेकिन भविष्य के आईफोन पर एप्पल पेंसिल के इस्तेमाल के लिए समर्थन करता है, मेरे लिए, इससे अधिक संभावना नहीं होती – भले ही प्राथमिक उपयोग चित्र या लिखने के बजाय एनोटेशन हो।

सोर्स:

  • Published Date: December 1, 2017 2:20 PM IST