comscore
News

सिंगापुर में आईट्यून्स लेन-देन धोखाधड़ी की जांच कर रहा है एप्पल

मीडिया रिपोर्टों से यह जानकारी मिली है।

  • Published: July 24, 2018 8:21 AM IST
apple-logo

एप्पल सिंगापुर में आईट्यून्स के माध्यम से क्रेडिट कार्ड की धोखाधड़ी वाले लेन-देन के बढ़ते मामलों की जांच में जुटी है। मीडिया रिपोर्टों से यह जानकारी मिली है। आईट्यून्स एप्पल का मनोरंजन ऐप है और उपभोक्ता आईट्यून्स स्टोर के माध्यम से संगीत और फिल्में खरीद सकते हैं। चैनलन्यूज एशिया ने एक रिपोर्ट में बताया, ” सिंगापुर में एप्पल के कई ग्राहकों को बिना आईट्यून्स अकाउंट पर लेन-देन किए ही बिल भेजा गया है।”

ये ग्राहक डीबीएस और ओवरसीज-चाइनिज बैंकिंग कॉर्पोरेशन (ओसीबीसी) समेत इस क्षेत्र के कई बैंकों के साथ बैंकिंग कर रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि अकेले ओसीबीसी में जुलाई में धोखाधड़ी के लेनदेन के 58 मामले सामने आए थे।

ओसीबीसी बैंक के क्रेडिट कार्ड प्रमुख विंसेंट टैन के हवाले से कहा गया है, “जुलाई के आरंभ में, हमने 58 कार्डधारकों के खातों पर असामान्य लेन-देन का पता लगाया और जांच की। ये लेनदेन धोखेबाजी से की गई थी, जिसकी पुष्टि हुई। हमने इसके बाद आवश्यक कदम उठाए और वर्तमान में चार्जबैक प्रक्रिया के माध्यम से प्रभावित कार्डधारकों की सहायता कर रहे हैं।”

एप्पल सिंगापुर ने चैनल न्यूज एशिया को बताया कि वे इस मामले को देख रहे हैं, और कहा कि इस प्रकार के फर्जी लेन-देन के मामले में ग्राहकों को क्या करना चाहिए, इसकी जानकारी उनके सपोर्ट पेज पर भी दी गई है।

  • Published Date: July 24, 2018 8:21 AM IST