comscore
News

एप्पल ने जारी किया iOS 12 का दूसरा public beta अपडेट

iOS 12 के दूसरे public beta iOS में rebuild Maps ऐप और मामूली सुधार किए गए हैं।


पिछले हफ्ते ही एप्पल ने iOS 12 के पब्लिक beta को जारी किया था। वहीं, अब एक बार फिर कंपनी ने इसके दूसरे पब्लिक beta को iPhone और iPad ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए जारी किया है। पब्लिक beta नॉन-डेवलपर्स की मदद से iOS 12 के फाइनल रिलीज से पहले इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके फाइनल वर्जन को सितंबर में रिलीज किया जा सकता है।

अगर आपने Beta टेस्टर के लिए पहले ही साइनअप किया हुआ है तो आप इस प्रोग्राम के अपडेट on-the-air के माध्यम से ले सकते हैं। इसके अलावा दूसरी ओर अगर आप beta प्रोग्राम ज्वॉइन करना चाहते हैं तो आप एप्पल बीटा टेस्टिंग वेबसाइट पर जाकर साइनअप कर सकते हैं। हालांकि, यह ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि ये अभी भी ऑपरेटिंग सिस्टम के बीटा वर्जन है, जिसका अर्थ है कि यह थोड़ा अस्थिर है और बहुत से बग्स के साथ आएगा।

अब अगर बात करें iOS 12 के पब्लिक beta की तो इसमें कुछ नए फीचर्स पेश किए गए हैं। इनमें से एक rebuild मैप्स ऐप है जो आपको मैप में नए एलिमेंट्स देता है। इसमें बिल्डिंग, रोड, ट्रैफिक कंडीशन और दूसरी और चीजें शामिल हैं।

इसके अलावा, अपडेट में आईपैड पर वॉयस मेमो ऐप के लिए एक नया इंटरफेस के साथ कुछ मामूली फीचर्स और ट्वीक्स (सुधार) शामिल किए गए हैं। एक नई शेयर माई लोकेशन सेटिंग भी इसमें शामिल है और देर तक प्रेस करने के बाद सभी आईपैड नोटिफिकेशन को क्लीयर करने का ऑप्शन दिया गया है।

  • Published Date: July 6, 2018 11:52 AM IST