comscore
News

एप्पल ने जारी किया iOS 11.2.6 अपडेट, तेलुगू रेक्टर बग को करेगा फिक्स

एप्पल iOS 11.2.6 अपडेट में टेक्स्ट आधारित बग को के लिए फिक्स किया गया है।

  • Published: February 20, 2018 10:40 AM IST
Apple-iOS-11

एप्पल ने नए सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी किया है। यह अपडेट ​पिछले हफ्ते iOS पर एक टेक्स्ट-आधारित बग को फिक्स करने के लिए रिलीज किया गया है। नया अपडेट iOS 11.2.6 के नाम से iPhone और iPad, watchOS 4.2.3 को एप्पल वॉच, tvOS 11.2.6 को एप्पल टीवी और macOS 10.13.3 को Mac के लिए जारी किया गया है।

इस अपडेट को तेलुगू कैरेक्टर को लेकर iphone में आ रही समस्या को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। कुछ समय पहले रिपोर्ट सामने आई थी कि iOS 11 पर चलने वाले एप्पल डिवाइस पर जब यूजर्स इस तेलुगू कैरेक्टर को टाइप करते हैं या उन्हें यह अक्षर किसी एप के मदद से कोई दूसरा यूजर्स भेजता है तो उसे ओपन करते ही उनकी डिवाइस क्रैश हो जाता है। iOS 11 पर कई एप इस अक्षर की वजह से चलने बंद हो गए थे। इसका सबसे ज्यादा असर व्हाट्सएप, फेसबुक, जीमेल जैसे एप पर देखने को मिला था।


iOS रिलीज में एप्पल का कहना है कि यह अपडेट उस समस्या को ठीक करता है जहां कुछ कैरेक्टर का उपयोग करने से एप्स क्रैश हो सकते थे और जहां कुछ थर्ड-पार्टी एप कनेक्ट होने में विफल हो सकती थीं। वॉचओएस और मैकओएस में ऐसा बग सामने आया था, जिसमें एप क्रैश हो सकते थे।

यह देखा गया था कि इस बग से सिर्फ उन्ही डिवाइस को समस्या हो रही थी जो कि iOS 11.2.5 पर कार्य कर रहे थे। वहीं, दूसरी ओर iOS 11.3 beta वर्जन पर चल रहे डिवाइस को तेलगू कैरेक्टर बग सामने नहीं आया था।

  • Published Date: February 20, 2018 10:40 AM IST