comscore
News

एप्पल ने जारी किया iOS 11.3.1 अपडेट, इन समस्याओं से मिलेगी निजात

इस अपडेट का साइज लगभग 50MB का है और यह ओटीए के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

  • Published: April 25, 2018 12:26 PM IST
ios_11_ipad_iphone_feat

एप्पल ने अपने iPhones, iPads और iPod टच डिवाइस के लिए नए iOS 11.3.1 का अपेडट जारी कर दिया है। इस अपडेट में बग फिक्स और परफॉर्मेंस को बेहतर किया जाएगा। इस नए अपडेट में उस समस्या को भी ठीक किया जाएगा, जिसमें कुछ iPhone 8 डिवाइस पर टच इनपुट रिस्पॉन्स नहीं दे रहे थे।

इस अपडेट का साइज 50MB है, लेकिन यह आपके डिवाइस पर निर्भर करता है। अपडेट को ओवर द एयर (OTA) के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है। साथ ही अपडेट के लिए आप फोन की Settings > General > Software Update में जाकर इस अपडेट को चेक कर सकते हैं। साथ ही आप अपने iOS डिवाइस को कंप्यूटर से कनेक्ट कर iTunes को ओपन कर चेक अपडेट पर टैप कर अपेडट के लिए चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा एप्पल iOS 11.4 अपडेट को डेवलपर और पब्लिक बीटा पर टेस्ट कर रहा है, जिसे मई और जून के शुरू में रोल आउट किया जाएगा। इस अपडेट में iCloud पर मैसेज और AirPlay 2 सपोर्ट शामिल होगा। iOS devices से अलग एप्पल ने macOS 10.13.4 अपडेट को MacBook Air, MacBook Pro और iMacs के लिए पेश किया है। इस अपडेट में बग फिक्स और परफॉर्मेंस में सुधार किया गया है। इतना ही नहीं एप्पल द्वार tvOS 11.3 और WatchOS 4.3 अपडेट को भी रोल आउट किया गया है।

बता दें कि कुछ समय पहले खबर सामने आई थी कि एप्पल कथित रूप से कई आईफोन मॉडलों पर काम कर रही है और उन मॉडल नंबर का रजिस्ट्रेशन इकॉनमिक कमिशन (ईईसी) के समक्ष कराया है। रूसी भाषा की एक रेगुलेटरी संस्था ने यह जानकारी दी थी। इन रजिस्ट्रेशन मॉडल नंबरों में माना जा रहा कि iPhone SE 2 भी होगा, जिसपर कंपनी काम कर रही है। फ्रांस की वेबसाइट कॉनसोमैक के मुताबिक, ईईसी डाटाबेस में एक नई रूसी भाषा में की गई फाइलिंग में अभी तक जारी नहीं की गई iPhones का ब्योरा दिया गया, जिसे टेक्नोलॉजी दिग्गज जल्द ही लॉन्च कर सकती है।

  • Published Date: April 25, 2018 12:26 PM IST