comscore
News

एप्पल iOS 12 पब्लिक बीटा 3 रिलीज, छोटे अपडेट्स के साथ करेगा बग्स को फिक्स

एप्पल iOS 12 पब्लिक बीटा को non-developers के लिए जारी किया है।


एप्पल ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 12 के फाइनल रिलीज से पहले इसके थर्ड पब्लिक बीटा का अपडेट पेश किया है। इस अपडेट से दो हफ्ते पहले कंपनी ने iOS 12 के दूसरे पब्लिक बीटा को पेश किया है। वहीं, इस अपडेट में भी कंपनी ने छोटे अपडेट्स का ध्यान रखा है।

आपको बता दें कि पब्लिक बीटा नॉन-डेवलपर्स को iOS 12 अपने iPhones और iPads पर इस्तेमाल करने का मौका देता है। इसमें यूजर्स ऑपरेटिंग सिस्टम के फाइनल रिलीज से पहले इसे यूज कर पाते हैं।

अगर आप भी बीटा प्रोग्राम को जॉइन करना चाहते हैं तो आपको एप्पल की बीटा टेस्टिंग वेबसाइट पर साइन अप करना होगा। अगर आपने Beta टेस्टर के लिए पहले ही साइन अप किया हुआ है तो आप इस प्रोग्राम के अपडेट को on-the-air के माध्यम से ले सकते हैं। हालांकि, यह ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि ये अभी भी ऑपरेटिंग सिस्टम का बीटा वर्जन है, जिसका अर्थ है कि यह थोड़ा अस्थिर है और बहुत से बग्स के साथ आएगा।

इस नए अपडेट में नए ऐप स्टिकर्स, Memoji कस्टमाइजेशन के साथ कुछ और सुधार किए गए हैं। हालांकि, इसमें आपको कुछ बग्स देखने को मिल सकते हैं। वहीं, iPhone X यूजर्स को एक गलत सेलुलर सिग्नल मिल सकता है। इसके अलावा डिवाइस के बीच स्क्रीन टाइम डाटा सिंकिंग के साथ कुछ और समस्याएं भी आ सकती हैं।

बता दें कि बग बीटा ऑपरेटिंग सिस्टम का एक बड़ा हिस्सा होता है। एप्पल ने नए iOS 12 के साथ कई नई सुविधाएं लाने का वादा किया है। सबसे बड़ा वादा पुराने iPhones और iPads के लिए परफॉर्मेंस में सुधार देना है। एप्पल सिरी शॉर्टकट्स के माध्यम से सिरी को थर्ड पार्टी ऐप्स तक पहुंच प्रदान कर रहा है।

  • Published Date: July 19, 2018 1:04 PM IST