comscore
News

एप्पल इस साल तीन नए Mac और iPad कर सकता है पेश: रिपोर्ट

माना जा रहा है कि इन तीन नए मैक को नए एप्पल चिप के साथ पेश किया जा सकता है।

  • Published: January 30, 2018 11:15 AM IST
apple-macbook-pro-hands-on-2

हर साल एप्पल अपने Mac कंप्यूटर को अपडेट करता है। लेकिन, हर अपग्रेड में महत्वपूर्ण विशेषताएं नहीं होती हैं। उदहारण के लिए, हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल इस साल नए MacBook Pros को रिलीज करेगा। वहीं, कहा जा रहा है कि इस वर्ष, आपको किसी भी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, क्योंकि संभावना है कि एप्पल केवल इन मशीनों की प्रोसेसिंग पावर को अपग्रेड करेगा।

दूसरी ओर एक अलग कहानी यह संकेत देती है कि MacBook Air सीरीज आखिरकार अंत तक पहुंच जाएगी, क्योंकि एप्पल 13-इंच के एंट्री स्तरीय लैपटॉप की शुरुआत कर रहा है। एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एप्पल कम से कम तीन अपडेटेड मैक मॉडल पर काम कर रहा है, जिसमें लैपटॉप और एक नया डेस्कटॉप शामिल हैं, जो एप्पल द्वारा कस्टम इंटेल सिलिकॉन के साथ कस्टम प्रो-प्रोसेसर पैक के साथ आएंगे।

कई लोगों द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि एप्पल मैकबुक और आईमैक्स को पावर करने में सक्षम अपनी कस्टम चिप्स बनाने की योजना बना रहा है। हालांकि, यह इस वर्ष नहीं होगा Bloomberg की रिपोर्ट की माने तो एप्पल को-प्रोसेसर को कम से कम तीन Mac लैपटॉप और डेस्कटॉप पर इस्तेमाल करेगी। लेकिन, रिपोर्ट में प्रोसेसर के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा एप्पल को-प्रोसेसर पाने वाले विशिष्ट मैक मॉडल का नाम भी नहीं है। मैकबुक प्रो और मैक प्रो संभावित माना जा रहा है।

अब तक एप्पल ने अपने एमएसीएस के लिए दो अलग-अलग कस्टम चिप्स का इस्तेमाल किया है, जिसमें टी 1 को शामिल किया गया है, जो कि 2016 के अंत में शुरू हुआ, 2016 में (या बाद में) मैकबुक प्रो मॉडल पर टच बार टचस्क्रीन को पावर करने के लिए। चिप टच आईडी सुरक्षा को भी संभालता है एक साल बाद, एप्पल ने आईमैक प्रो जारी किया, जो अपनी एप्पल-निर्मित सह-प्रोसेसर सपोर्ट करता है। इस बार हम टी 2 पीढ़ी को देख सकते हैं।

  • Published Date: January 30, 2018 11:15 AM IST