comscore
News

एप्पल जल्द भारत में शुरु कर सकता है iPhone 6 का प्रोडेक्शन

भारत में फिलहाल iPhone SE का प्रोडेक्शन हो रहा है।

  • Published: February 1, 2018 1:30 PM IST
apple-iphone-6s-image

भारत में अपने मैन्यूफेक्चरिंग ऑपरेशन के विस्तार के लिए विस्ट्रॉन की योजना पर एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि कंपनी iPhone 6s मॉडल को बनाएगी। भारत में फिलहाल iPhone SE वर्तमान में मैन्यूफैक्चर हो रहा है। हालांकि, यह रिपोर्ट दो सुत्रों द्वारा दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार एप्पल के लिए ठेके पर मैन्यूफेक्चरिंग का काम करने वाली ताइवान की कंपनी विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन बेंगलूरु में जमीन के सौदे को पूरा करने की ओर है।

एक सूत्र ने बताया कि विस्ट्रॉन एक हिस्से पर एप्पल के लिए नई असेंबली लाइन स्थापित करेगी, जिसके जरिए एप्पल भारत में iPhone 6S की असेंबलिंग जल्द शुरू कर सकती है।

इसका एक कारण यह हो सकता है कि iPhone 6S उन लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है जो कम कीमत ने एक आधुनिक iPhone चाहते हैं। यूएस में AT&T ने हाल ही में $300 के प्रीपेड iPhone6 के मॉडल की पेशकश शुरू की थी।

दूसरा कारण 10% से 15% तक मोबाइल फोन पर आयात कर को बढ़ाने का भारत सरकार का निर्णय एप्पल के लिए अन्य मॉडलों के लिए स्थानीय मैन्यूफेक्चरिंग का विस्तार करने के लिए अतिरिक्त प्रेरणा दे रहा है। बढ़ा हुआ टैक्स एप्पल को प्रतिस्पर्धा कंपनियों की तुलना ज्यादा परेशान कर रहा है क्योंकि सैमसंग जैसी कंपनियां देश में लगभग सभी स्मार्टफोन बनाती हैं। मार्जिन को बनाने के लिए iPhone निर्माता को में कीमतों में वृद्धि करने के लिए मजबूर किया गया है।

You Might be Interested

Apple iPhone SE

21499

Buy Now
iOS 9.3
A9 processor paired with M9 co-processor,64 bit
12 MP iSight Camera
  • Published Date: February 1, 2018 1:30 PM IST