comscore
News

बैंकिंग सेक्टर में एंट्री कर रही है एप्पल , बनाएगी क्रेडिट कार्ड और बांटेगी लोन

एप्पल अपना विस्तार करने के लिए बैंकिंग सेक्टर में प्रवेश करने जा रही है। कंपनी जल्द ही अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च करेगी।

बैंकिंग सेक्टर में एंट्री कर रही है ऐप्पल, बनाएगी क्रेडिट कार्ड और बांटेगी लोन,Apple reportedly plans to launch a credit card with Goldman Sachs

एप्पल अपने विभिन्न उत्पादों के लिए जानी जाती है। यह ग्लोबल कंपनी आईफोन से लेकर कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम तक कई चीजें बनाती है। इसके अलावा एप्पल ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी राह तलाश रही है। कंपनी अपनी ड्राइवरलैस कार पर काम कर रही है। एप्पल की यह कहानी यही खत्म नहीं होती, अब बताया जा रहा है कि कंपनी बैंकिंग सेक्टर में भी हाथ आजमाने जा रही है।

क्रेडिट कार्ड बनाएगी एप्पल
एप्पल अपना विस्तार करने के लिए अब बैंकिंग सेक्टर में भी प्रवेश करने जा रही है। कंपनी जल्द ही अपना क्रेडिट कार्ड लॉन्च करेगी। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल ने गोल्डमैन सैक्स के साथ पार्टनरशिप की है। यह पार्टनरशिप क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए की गई है।

कस्टमर्स ले सकेंगे लोन
खास बात है कि एप्पल का नया  क्रेडिट कार्ड एप्पल पे ब्रांडिंग के साथ आएगा। एप्पल का यह क्रेडिट कार्ड अगले साल के शुरुआत में आ जाएगा। गोल्डमैन सैक्स एप्पल के आने वाले क्रेडिट कार्ड कस्टमर्स को लोन की सुविधा देगी। यानी क्रेडिट कार्ड एप्पल का होगा और उपभोक्ता गोल्डमैन सैक्स से लोन ले सकेंगे।

वर्ज की रिपोर्ट का कहना है कि गोल्डमैन सैक्स ने पिछले महीने क्रेडिट कार्ड स्टार्टअप फाइनल का अधिग्रहण किया है। एप्पल के बैंकिंग सेक्टर में प्रवेश की खबर इसके बाद आई है। गोल्डमैन सैक्स सिर्फ एप्पल से ही पार्टनरशिप नहीं कर रहा है बल्कि पहले से ही अमेरिकन एक्सप्रेस के साथ इसकी पार्टनशिप है। यह कंपनी कस्टमर्स को प्लेटिनियम कार्ड ऑफर करती है। हालांकि अभी एप्पल की तरफ से इस खबर को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

  • Published Date: May 11, 2018 2:15 PM IST