comscore
News

अमेजन प्राइम की तरह एप्पल भी लॉन्च कर सकती है बंडल सब्सक्रिप्शन सर्विस

ये सर्विस अमेजन, नेटफ्लिक्स, स्पॉटिफाई और यहां तक ​​कि यूट्यूब सहित कई अॉनलाइन कंटेंट को कड़ी टक्कर देगी।

apple-1839363_960_720

एप्पल जल्द ही एक बंडल सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च कर सकता है। अमेजन प्राइम की एेसी सर्विस मार्केट में पहले से मौजूद है। यह नई सर्विस यूजर्स के लिए टीवी शो एप्पल म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस, मैग्जीन और फिल्मों की सर्विस लेकर आएगी। TheInformation की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन सर्विस से इंस्पायर्ड है जो अपने ग्राहकों को इस सर्विस के अंदर वीडियो, म्यूजिक, न्यूज और एक्सप्रेस शिपिंग देता है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह नई सर्विस “सब्सक्रिप्शन मॉडल” की मदद से एप्पल को रेवेन्यू जनरेट करने में मदद कर सकती है। कंपनी अगले साल अपनी न्यूज सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च करेगी। यह संभावना भी है कि कंपनी सब्सक्रिप्शन में वीडियो कंटेंट को भी शामिल करेगी।

इस बात पर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है कि एप्पल अपनी न्यूज सर्विस को कब लॉन्च करेगा। कंपनी ग्राहकों को इन सभी सेवाओं के लिए अलग से साइन अप करने का एक्सेस भी दे सकती है। हालांकि, यह भी संभव है कि कंपनी ग्राहकों को अलग-अलग सेवाओं की बजाय पूरी डील के लिए साइन-अप करने के लिए यूजर्स के लिए एक डिस्काउंट बंडल की पेशकश दे। एप्पल की इस सर्विस से अमेजन, नेटफ्लिक्स, स्पॉटिफाई और यहां तक ​​कि यूट्यूब सहित कई अॉनलाइन कंटेंट सर्विस को कड़ी टक्कर मिलेगी।

  • Published Date: June 28, 2018 3:34 PM IST