comscore
News

एप्पल के नेक्स्ट जनरेशन iPhone चिपसेट का प्रोडक्शन हुआ शुरू

एप्पल का नेक्स्ट जनरेशन A12 चिपसेट 7-नैनोमीटर डिजाइन के साथ आएगा।

बैंकिंग सेक्टर में एंट्री कर रही है ऐप्पल, बनाएगी क्रेडिट कार्ड और बांटेगी लोन,Apple reportedly plans to launch a credit card with Goldman Sachs

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल ने अपनी नेक्स्ट जनरेशन A12 चिपसेट iPhone प्रोसेसर का प्रोडक्शन बड़े पैमाने पर शुरू कर दिया है। एप्पल के मैन्यूफैक्चरिंग साथी TSMC ने बहुत समय पहले ही 7-नैनोमीटर फिनफेट प्रोसेसर के प्रोडक्शन की घोषणा कर दी थी, लेकिन अब तक ये कनफर्म नहीं हुआ था कि यह वास्तव में नए एप्पल प्रोसेसर पर काम कर रहा है या नहीं।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल की नेक्स्ट जनरेशन A12 चिपसेट में 7-नैनोमीटर डिजाइन होगा। एप्पल iPhone X और iPhone 8 में यूज हूए A11 बायोनिक चिप्स 10-नैनोमीटर प्रोसेसर हैं। छोटे डिजाइन होने के दो फायदे होते हैं, एक तो ये नए iPhone की परफोर्मेंस में इजाफा करेगा और दूसरा ये iPhone का बैटरी बैकअप को बेहतर बनाता है।

एप्पल के अलावा, सैमसंग ने भी 7-नैनोमीटर चिपसेट के निर्माण पर अपनी प्लानिंग की घोषणा की है। माना जा रहा है की सैमसंग इस चिपसेट को अगले साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन में इस्तेमाल करेगा। दूसरी तरफ एप्पल के सितंबर में तीन नए iPhone लॉन्च करने की उम्मीद है। उस लाइन-अप में दो OLED डिस्प्ले वेरिएंट शामिल हैं। अफवाहों की माने तो ये फोन 5.8-इंच की डिस्प्ले और 6.5-इंच की डिस्प्ले के साथ आएगा। एप्पल एक Low बजट मॉडल पर भी काम कर रहा है, जिसमें 6.1-इंच की LED स्क्रीन होगी।

  • Published Date: May 23, 2018 4:18 PM IST