comscore
News

LCD समस्या की वजह से देरी से लॉन्च होगा 6.1 इंच वाला iPhone

एप्पल के सेकंड जनरेशन 5.8 इंच आईफोन एक्स और 6.5 इंच आईफोन एक्स प्लस में कोई देरी नहीं होगी।

Apple-three-iphone-glass-panel-slashleaks-main

एप्पल का आने वाला आईफोन तय वक्त से देरी में लॉन्च होगा। यह आईफोन अब तय वक्त से एक महीने की देरी में आएगा। बता दें कि एप्पल ने कुछ वक्त पहले घोषणा की थी कि वो अपने लो-कॉस्ट वाले 6.1 इंच आईफोन को अगस्त में लॉन्च कर सकता है। लेकिन, विशेषज्ञों की माने तो इस आईफोन की लॉन्च में देरी हो सकती है।

विशेषज्ञों का कहना है कि 6.1 इंच के आईफोन के लॉन्च में एक महीने की देरी हो सकती है। माना जा रहा है कि यह आईफोन अब अक्टूबर तक लॉन्च हो सकता है। इस डिवाइस में कंपनी आईफोन एक्स की तरह डिजाइन और एलसीडी स्क्रीन देगी। इन एलसीडी स्क्रीन को एलजी मैन्युफैक्चर करेगी, लेकिन कहा जा रहा है कि LCD में समस्या की वजह से यह आईफोन तय वक्त के बाद लॉन्च होगा।

एलसीडी स्क्रीन में एलईडी बैकलाइट लीकेज की समस्या आ रही है।  इस वजह से इस आईफोन में देरी हो रही है। अब जो नई लीक रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं उनमें दावा किया जा रहा है कि यह आईफोन अब अक्टूबर में लॉन्च होगा।

हालांकि एप्पल के सेकेंड जनरेशन 5.8 इंच आईफोन एक्स और 6.5 इंच आईफोन एक्स प्लस में कोई देरी नहीं होगी। ये दोनों आईफोन तय वक्त पर ही लॉन्च होंगे। इन दोनों आईफोन में OLED डिस्प्ले दी जाएगी और ये सितंबर में लॉन्च होंगे।

  • Published Date: July 26, 2018 4:50 PM IST