comscore
News

एप्पल Watch Series 3 LTE भारत में रिलायंस जियो और एयरटेल के साथ होगी उपलब्ध

Watch Series 3 एप्पल का पहला वियरेबल प्रोडक्ट है जो कि LTE सपोर्ट के साथ आता है।

  • Published: April 24, 2018 11:11 AM IST
apple-watch-series-3-launched

जब एप्पल वॉच सीरीज 3 पेश किया गया था तो इसमें एलटीई समर्थन के साथ एक सेलुलर वर्जन था। हालांकि, सेलुलर में एप्पल वॉच सीरीज 3 भारत में पेश नहीं किया गया था, क्योंकि उस समय इसे कोई ऑपरेटर सपोर्ट नहीं मिला था। वहीं, अब एयरटेल और रिलायंस जियो भारतीय मार्केट में सेलुलर कनेक्टिविटी एप्पल वॉच सीरीज 3 के लिए पेश करने जा रही है।

आज रिलायंस जियो और एयरटेल ने इस बात की घोषणा की कि वह वॉच सीरीज 3 सेलुलर के लिए सपोर्ट पेश करेगी। इसके लिए ई-सिम की जरुरत होगी। एयरटेल एप्पल वॉच सीरीज 3 (जीपीएस + सेलुलर) को अपनी वेबसाइट पर सेल करेगी। इसके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन 4 मई से शुरू होंगे और 11 मई 2018 को इसकी सेल होगी। फिलहाल कंपनी ने एप्पल वॉच सीरीज 3 के लिए किसी प्लान के बारे में जानकारी नहीं दी।

रिलायंस जियो अपने यूजर्स को अपने जियोन नंबर को iPhone और एप्पल वॉच सीरीज 3 सेलुलर में यूज करने की इजाजत देगी। जियो ने अपनी सर्विस को “Jio Everywhere Connect” का नाम दिया है। वहीं, अब एप्पल वॉच सीरीज 3 यूजर्स को सेलुलर कनेक्टिविटी के लिए अपने iPhone को कैरी करने की जरूरत नहीं होगी। यूजर्स बिना फोन के कॉल, इंटरनेट और एप्स को स्मार्टवॉच पर एक्सेस कर सकेंगे। जियो का कहना है कि वह एप्पल वॉच सीरीज 3 पर सेलुलर कनेक्टिविटी के लिए कोई एक्सट्रा कॉस्ट चार्ज नहीं करेगी और एक ही नंबर iPhone और वॉच में वैध होगा।

एप्पल वॉच सीरीज 3 सेलुलर को 4 मई 2018 से जियो की वेबसाइट, रिलायंस डिजिटल और जियो स्टोर से प्री-रजिस्टर करा सकेंगे। यह प्रोडक्ट 11 मई 2018 से सेल के लिए आएगा। जिन्होंने इसके लिए प्री-बुक किया होगा वह वॉच के लिए होम डिलीवरी का ऑप्शन चुन पाएंगे। इस डिलिवरी में जियो सर्विस (मोबाइल नंबर पोर्टिबलिटी) घर पर डिलीवर होगी।

अगर बात करें एप्पल सीरीज 3 की तो 38mm नॉन-सेलुलर की शुरुआती कीमत 32,380 रुपए है। वहीं, वॉच सीरीज 3 GPS 42 mm साइज की शुरुआती कीमत 34,410 रुपए है। फिलहाल एप्पल ने भारत में LTE वर्जन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। यूएस में LTE वेरिएंट की शुरुआती कीमत $399 ( लगभग 26,000 रुपए) है।

  • Published Date: April 24, 2018 11:11 AM IST