comscore
News

एप्पल अमेरिका में अगले 5 वर्षो में 350 अरब डॉलर का निवेश करेगा

अमेरिका की प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल अगले पांच वर्षो में अमेरिकी अर्थव्यवस्था में 350 अरब डॉलर का निवेश करेगी।

  • Published: January 19, 2018 9:00 PM IST
Apple-event

अमेरिका की प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल अगले पांच वर्षो में अमेरिकी अर्थव्यवस्था में 350 अरब डॉलर का निवेश करेगी। कंपनी इस निवेश योजना के तहत इस साल 55 अरब डॉलर का निवेश करेगी।

एप्पल ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि कंपनी तीन क्षेत्रों में निवेश करेगी, जहां रोजगार सृजन में कंपनी का व्यापक प्रभाव रहा है। यह तीन क्षेत्र हैं; एप्पल द्वारा प्रत्यक्ष रोजगार, एप्पल के घरेलू आपूर्तिकर्ताओं और विनिर्माणकर्ताओं के साथ व्यय और निवेश तथा तेजी से बढ़ी रही एप अर्थव्यवस्था को और तेज करना, जिसे एप्पल ने आईफोन और एप स्टोर से सृजित किया है।

कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा, “एप्पल ने सफलता का परचम लहराया है, जो सिर्फ अमेरिका में ही हो सकता था। हमें अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए सहयोग के दीर्घकालीन इतिहास को लेकर गर्व है।”

उन्होंने कहा, “हम अमेरिकी कौशल की शक्ति में विश्वास करते हैं और हम उन क्षेत्रों में निवेश पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जहां हम रोजगार सृजन और रोजगार की तैयारियों पर प्रत्यक्ष प्रभाव डाल सकते हैं।”

इस निवेश में एप्पल का मौजूदा कर भुगतान, कर्मचारियों के वेतन से प्राप्त कर राजस्व और एप्पल उत्पादों की बिक्री शामिल नहीं होगी। एप्पल अमेरिका में 20 लाख से अधिक रोजगारों के सृजन में पहले से ही भूमिका निभा रहा है और वह गुरुवार को हुए ऐलान के तहत और रोजगारों का सृजन कर सकता है।

  • Published Date: January 19, 2018 9:00 PM IST