comscore
News

एप्पल फोल्डेबल iPhone पर कर रहा काम, 2020 में होगा पेश: विश्लेषक

एप्पल एक फोल्डेबल iPhone पर काम कर रहा है, लेकिन यह वेस्ट वर्ल्ड से प्रेरित होगा।

  • Published: March 26, 2018 2:40 PM IST
apple-logo

अब तक आपने और हमने यह सुना था कि साउथ कोरिया कि इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है और जल्द ही इसे बाजार में पेश करेगी। लेकिन, अब सामने आ रही खबरों की माने तो सिर्फ सैमसंग ही नहीं एप्पल भी अपने नए iPhone पर काम कर रही है जो कि फोल्डेबल होगा।

हालांकि सैमसंग इसी साल अपने इस खास फोन को बाजार में पेश कर सकती है, जिसे लेकर काफी समय से लीक और जानकारियां सामने आ रही हैं। वहीं, एप्पल के फोल्डेबल iPhone को लेकर कहा जा रहा है कि इसे साल 2020 में बाजार में पेश किया जाएगा।

पिछले साल के अंत में ZTE ने फोल्डेबल स्मार्टफोन Axon M की घोषणा की थी। हाल ही में, सैमसंग मोबाइल के प्रमुख डीजे कोह ने पुष्टि की कि कंपनी एक स्मार्टफोन पर भी काम कर रही है, लेकिन इस तरह के डिजाइन के साथ जल्दबाजी नहीं करेगा। वहीं, इस लिस्ट में अब सैमसंग और ZTE के साथ एप्पल का नाम भी जुड़ गया है।

बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच के विश्लेषक वेंसी मोहन का कहना है कि एप्पल भी फोल्डेबल iPhone पर काम कर रहा है। सीएनबीसी के अनुसार क्यूपर्टिनो आधारित iPhone निर्माता अपने एशियाई भागीदारों के साथ एक फोल्डेबल फोन पर काम कर रहा है। मोहन ने एशिया में कई एप्पल आपूर्तिकर्ताओं को पूरा करने के बाद एक रिपोर्ट में एप्पल की योजनाओं का विवरण दिया है।

वहीं, The Investor के मुताबिक फोल्डेबल फोन का प्रोडक्शन 2020 के शुरू होगा, जबकि डिसप्ले का प्रोडक्शन 2019 की शुरुआत में ही शुरू हो जाएगा।

  • Published Date: March 26, 2018 2:40 PM IST