comscore
News

Computex 2018 : अासुस ने हार्डकोर गेमर्स के लिए लॉन्च किया 512GB वाला ROG फोन

ROG फोन ड्यूल USB टाइप-C पोर्ट और 512GB की स्टोरेज के साथ आएगा।

dav

पिछले एक साल में, हमने स्मार्टफोन मेकर्स को गेमर्स को लुभाने की कोशिश करते देखा है। इसका उदाहरण आप रेजर फोन, नूबिया रेड मैजिक और शाओमी ब्लैक शार्क से ले सकते हैं जो अभी चुनिंदा बाजारों में उपलब्ध है। अब इस रेस में अासुस भी उतर गया है। कम्प्यूटेक्स 2018 में आसुस ने ताइवान में ROG फोन को पेश किया है।

हार्डकोर गेमर्स के लिए बनाया गया ROG फोन दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो एक 3D वेपर-चेंबर कूलिंग सिस्टम के साथ आता है। Asus ने गेमिंग के अच्छे अनुभव के लिए इसके अलावा बहुत सी एसेसरीज भी पेश की हैं।

आसुस ROG फोन एक नॉर्मल स्मार्टफोन की तरह ही दिखता है। फ्रंट पर 6-इंच फुल-एचडी+ Amoled डिस्प्ले है, लेकिन ऊपर और नीचे बड़े बेजल्स हैं। स्मार्टफोन को एक अलग पहचान देने के लिए आसुस ने दो फ्रंट स्पीकर दिए हैं जिनमें से एक डिस्प्ले के ऊपर और एक नीचे दिया गया है। इनमें गोल्ड एक्सेंट दिया है जो इसे प्रीमियम लुक देता है। फोन मे 8 मेगापिक्सल फ्रंट शूटर कैमरा है।

नीचे की ओर एक USB टाइप-C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक है, जबकि पाॅवर बटन और वॉल्यूम रॉकर राइट साइड में दिया गया है। लेफ्ट साइड में सिम कार्ड ट्रे और लैंडस्केप मोड में यूज करते समय फोन चार्ज करने के लिए एक ड्यूल USB टाइप-C पोर्ट है। आसुस ने इसके लुक को खासतौर से गेमर्स को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। इसके टॉप में LED फ्लैश के साथ एक 12 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सेल का ड्यूल कैमरा सेटअप और एक रोम्बस आकार का फिंगरप्रिंट स्कैनर है। इसके राइट साइड में गोल्डन एक्सेंट के साथ दो वेंट हैं जहां 3D वेपर-चेंबर कूलिंग सिस्टम दिया गया है, जो घंटों तक गेमिंग करने के बाद भी स्मार्टफोन को ठंडा रखेगा। इसके अलावा अासुस ने इसमें गेमिंग को आसान बनाने के लिए अल्ट्रासोनिक एयरट्रिगर टच सेसंर भी दिए हैं।


हार्डवेयर की बात करें तो ROG फोन में एक क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर SoC, 8GB रैम और 512GB स्टोरेज है। फोन का बेस वेरिएंट 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। घंटों तक गेमिंग करने के लिए इसमें 4,000 mAh की बैटरी है जो फोन को जीरो से 60 प्रतिशत तक सिर्फ 33 मिनट में चार्ज कर सकती है। अासुस का दावा है कि फुल चार्ज पर इसकी बैटरी 7 घंटे तक का Wi-Fi गेमिंग बैकअप दे सकती है। ROG फोन एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड अासुस जेन यूआई के साथ आएगा।

You Might be Interested

Asus ROG Phone
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
12MP + 8MP
  • Published Date: June 5, 2018 10:56 AM IST