comscore
News

स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट के साथ आने वाला स्मार्टफोन अासुस ROG फोन है सबसे फास्ट

आसुस ROG फोन के साथ आने वाले स्नैपड्रैगन 845 SoC ने GeekBench में सबसे ज्यादा स्कोर पाया।

dav

आसुसROG फोन की घोषणा पिछले हफ्ते कम्प्यूटेक्स 2018 में की गई थी। हाई-एंड हार्डवेयर के साथ आसुस ने बताया कि फोन स्नैपड्रैगन 845 SoC के साथ आता है, जो सेम प्रोसेसर चलाने वाले बाकी स्मार्टफोन्स से बेहतर परफॉर्म कर सकता है। हालांकि इस बात का कोई सबूत अभी तक नहीं था कि आसुस ROG फोन परफॉर्मेंस के लिहाज से कितना अच्छा परफॉर्म कर सकता है। लेकिन हाल ही में बेंचमार्क स्कोर से पता चला है कि यह स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट से चलने वाला सबसे तेज फोन है।

एक GeekBench लिस्ट में ROG फोन को मल्टी-कोर टेस्ट में 9,534 और सिंगल-कोर टेस्ट में 2,547 का स्कोर मिला है। ये अभी तक का सबसे ज्यादा स्कोर प्राप्त करने वाला फोन बन गया है। आसुस ROG फोन के टॉप पर आने के कई कारण हो सकते हैं। इनमें से एक कारण यह है कि ROG फोन में दिए स्नैपड्रैगन 845 SoC में बाकी फ्लैगशिप डिवाइसिस की तुलना में 2.96GHz की क्लॉक स्पीड दी गई है।

इसमें एक बाइनिंग प्रोसेस भी शामिल है जो आसानी से स्मार्टफोन को बाकी हाई-एंड स्मार्टफोन के मुकाबले 200MHz का ज्यादा फायदा देती है। अासुस ने फोन को एक कॉपर हीट स्प्रेडर और एक 3D वेपर चैंबर से लैस किया है जो तापमान को कम रखने में मदद करता है।

GsmArena के मुताबिक, स्मार्टफोन पर बेहतर परफॉर्मेंस के लिए X मोड का होना भी इस हाई स्कोर का कारण हो सकता है। इस मोड में, फोन चार परफॉर्मेंस कोर की मिनिमम क्लॉक स्पीड को बढ़ाता है, जबकि मैक्सिमम पावर के लिए चार एफिशिएंसी कोर को बंद कर देता है। अगर यह सच है, तो सिंगल कोर स्कोर के बेस पर ये माना जा सकता है कि फोन मल्टी-कोर टेस्ट में 10,000 स्कोर भी हासिल कर सकता है।

You Might be Interested

Asus ROG Phone
Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
12MP + 8MP
  • Published Date: June 12, 2018 11:38 AM IST