comscore
News

Asus Zenfone 3 स्मार्टफोन को मिला एंड्राइड 8.0 Oreo का अपडेट

Asus Zenfone 3 के दोनों ही मॉडल्स को यह अपडेट मिल गया है।

  • Updated: February 1, 2018 12:17 PM IST
asus zenfone 3 deluxe stock logo

जहां असुस स्मार्टफोन बाजार में सेल आदि के लिए ज्यादा बड़े पैमाने पर नहीं जाना जाता है, वहां इसका अपने स्मार्टफोंस को अपडेट देने में रिकॉर्ड काफी बढ़िया कहा जा सकता है, हालाँकि इसे उतना भी सक्रीय नहीं कहा जा सकता है लेकिन यह अपने स्मार्टफोंस को समय समय पर अपडेट देने में पीछे नहीं है। कंपनी ने अपने स्मार्टफोन Asus Zenfone 3 को एंड्राइड Oreo का अपडेट दे दिया है।

इस स्मार्टफोन के दोनों ही वैरिएंट यानी Model Number ZE520KL जो 5.2-इंच की स्क्रीन के साथ आता है, और मॉडल नंबर ZE552KL जो 5.5-इंच की डिस्प्ले के साथ आता है, दोनों ही स्मार्टफोंस को यह अपडेट दे दिया गया है। इस खबर की जानकारी GSMArena के माध्यम से सबसे पहले सामने आई है।

Oreo App launcherकी तरह ही कंपनी Swipe Up अपने सभी एप्स के लिए ले आई है। इसके अलावा इस सिस्टम अपडेट में स्मार्टफोन को एक नया UI डिजाईन मिला है, इसके अलावा सेटिंग मेनू में भी कुछ सुधार हुए हैं, इसके अलावा कुछ ऐसे एप्स को हटा दिया गया है, जिनका इस्तेमाल ज्यादा नहीं होता है, जैसे Minimove, PhotoCollage और Do it Later आदि। जैसे ही आप इस अपडेट को अपने फोन में इनस्टॉल कर लेते हैं तो आपको दिसम्बर 2017 का सिक्यूरिटी पैच भी इसके साथ मिल जाता है।

इस अपडेट के साइज़ के बारे में आपको बता दें कि यह लगभग 1.5GB का है। और इसमें Oreo के वह सभी फीचर्स मौजूद हैं, जो इसके साथ लॉन्च किये गए थे, जैसे आपको इस अपडेट के साथ स्मार्टफोन में अब नोटिफिकेशन डॉट्स, PiP मोड, और डिटेल्ड नोटिफिकेशन सेटिंग आदि।

गौरतलब हो कि, असुस ने भारत में और दुनिया भर में सभी श्रेणियों में अपने स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है, और बेहतरीन स्मार्टफोंस को भी लॉन्च किया है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी ने अपना एक नया स्मार्टफोन जिसे हम कंपनी की ओर से भारत में लॉन्च किया गया कंपनी का फ्लैगशिप डिवाइस कहते हैं, असुस Zenfone AR के रूप में पेश किया था। हालाँकि इस स्मार्टफोन को ज्यादा लोगों द्वारा पसंद नहीं किया गया, लेकिन इसे आभासी दुनिया से सम्बंधित फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया था।

You Might be Interested

Asus Zenfone 3 Go
Qualcomm Snapdragon 410 Processor
13 MP with Soft LED Flash
  • Published Date: January 30, 2018 9:45 AM IST
  • Updated Date: February 1, 2018 12:17 PM IST