comscore
News

Asus ZenFone 4 Selfie : कुल मिलाकर बढ़िया स्मार्टफोन

कुल मिलाकर इसकी कीमत को देखते हुए यह एक बढ़िया फोन है।

  • Published: December 3, 2017 7:00 PM IST
asus zenfone 4 selfie dual cam

भारतीय स्मार्टफोन बाजार की गलाकाट प्रतिस्पर्धा में ड्यूअल कैमरा फोन तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। इसे देखते हुए एसुस ने हाल ही में जेनफोन 4 सेल्फी सीरीज में तीन स्मार्टफोन उतारे हैं। ताईवानी कंपनी ने वैसे तो कुल छह स्मार्टफोन – जेनफोन 4, जेनफोन 4प्रो, जेनफोन 4मैक्स, जेनफोन 4मैक्स प्रो और जेनफोन 4 सेल्फी (दो संस्करण) उतारे हैं, लेकिन इसमें सेल्फी केंद्रित फोन केवल तीन हैं।

हमने इसमें से 14,999 रुपये की जेनफोन सेल्फी (ड्यूअल-कैमरा) की समीक्षा की है। इस फोन का वजन महज 144 ग्राम है। यह बेहद हल्का है और एक हाथ से भी इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह मजबूत और शानदार दिखता है।

इसकी स्क्रीन का आकार 5.5 इंच है, जो एचडी एलसीडी डिस्प्ले है, जिसके ऊपर 2.5 डी कव्र्ड ग्लास लगा है, जो इसके चेसिस के साथ अच्छे से एकीकृत दिखता है। इसका डिस्प्ले चमकीला है और व्यूइंग एंगल भी बढ़िया है।

इसका फिंगरप्रिंट सेंसर डिस्प्ले से नीचे है, जो तेजी से डिवाइस को अनलॉक करने में सक्षम है। इसका ड्यूअल सेल्फी कैमरा 20 मेगापिक्सल सेंसर (एफ/2.0 अपरचर के साथ) और आठ मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर (एफ/2.4 अपरचर के साथ) से लैस हैं, जो बढ़िया सेल्फी खींचता है। पोर्टेट मोड में इसे इस्तेमाल करने पर सेल्फी में ‘बूका’ प्रभाव पैदा किया जा सकता है।

हमारी राय में वाइड एंगल सेल्फी मोड की तुलना में स्टैंडर्ड मोड में सेल्फी ज्यादा बढ़िया काम करता है। इसका पिछला कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो बढ़िया तस्वीरें लेने में सक्षम है। इस डिवाइस में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट के साथ चार जीबी रैम और 64 जीबी का रोम है। यह 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर आधारित कस्टम जेन यूआई से लैस है। साथ ही इसमें प्रीइंस्टाल फालतू के एप नहीं दिए गए हैं, जो एक स्वागतयोग्य कदम है।

इसकी बैटरी 3,000 एमएएच की है, जो औसत इस्तेमाल करने पर 12 घंटे से ज्यादा चलती है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है, जो सही काम करता है, लेकिन इसकी कीमत को देखते हुए हमें इससे बेहतर प्रोसेसर की उम्मीद थी। वहीं, कम रोशनी में खींची गई तस्वीर उतनी बेहतर नहीं आती है। साथ ही सूर्य की रोशनी में इसका डिस्प्ले और चटख दिखना चाहिए था। कुल मिलाकर इसकी कीमत को देखते हुए यह एक बढ़िया फोन है।

You Might be Interested

Asus Zenfone 4 Selfie

14999

Android 7.0 Nougat with ASUS ZenUI 4.0
Qualcomm Snapdragon 430 Octa-core 64-bit Processor
16 MP
  • Published Date: December 3, 2017 7:00 PM IST