comscore
News

Asus Zenfone Max Pro M1 को मिला फेस रिकग्नाइजेशन अपडेट

इस पहले अपडेट में अप्रैल सिक्योरिटी पैच के साथ स्मार्टफोन की परर्फोमेंस में सुधार किया गया है।

Asus Zenfone Max Pro M1 gallery-main

Asus Zenfone Max Pro M1 को पिछले महीने लॉन्च किया गया था। यह पहला फोन है जिसे फ्लिपकार्ट से साथ पार्टनरशिप कर Asus ने लॉन्च किया है। ताइवान की टेक्नोलॉजी कंपनी ने इस डिवाइस को पहली बार गुरुवार को प्री-ऑर्डर के लिए पेश किया था। वहीं, अब कंपनी ने इस डिवाइस के लिए पहला अपडेट जारी कर दिया है।

इस नए अपडेट के बाद Asus Zenfone Max Pro M1 में फेशियल रिकग्नाइजेशन फीचर मिलेगा, जिसकी मदद से यूजर्स अपने फेस से फोन को अनलॉक कर पाएंगे। Zenfone Max Pro M1 एंड्रॉइड के नियर स्टॉक वर्जन पर कार्य करता है, जिसके बाद इस अपडेट में अप्रैल सिक्योरिटी पैच भी दिया गया है। इस अपडेट का साइज 1.3जीबी का है और यह कई बदलाव को फोन में पेश करेगा। Asus का दावा है कि इस अपडेट के बाद फिंगरप्रिंट सेंसर की स्पीड तेज हो जाएगी।

Asus चीन की कंपनी शाओमी को टक्कर देने के लिए अपने फोन को समय पर अपडेट जारी करने की कोशिश कर रही है। यह अपडेट ZenFone Max Pro M1 के लिए ओवर-द-एयर (OTA) के माध्यम से पेश किया जा रहा है। इसके अलावा यूजर्स अपडेट के लिए फोन की सेटिंग में जाकर चेक कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को Settings >> System >> System Updates में जाना होगा।

Asus Zenfone Max Pro M1 की कीमत

Asus Zenfone Max Pro M1 को दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 3जीबी रैम+ 32जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए है। वहीं, 4जीबी रैम + 64जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 12,999 रुपए है। यह दो कलर ऑप्शन मिड नाइट ब्लैक और ग्रे में आएगा।

Asus Zenfone Max Pro M1 की स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Asus Zenfone Max Pro M1 एज-टू-एज डिसप्ले के साथ पेश किया गया है। इसमें 5.99-इंच फुल एचडी+ डिसप्ले दिया गया है, जिसमें 18:9 एस्पेक्ट रेशियो है। इसके साथ ही यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 ऑक्टा-कोर एसओसी पर बेस्ड है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसके बैक में एक 13-मेगापिक्सल कैमरा व 5-मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मौजूद है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा में सॉफ्ट एलईडी फ्लैश सपोर्ट मौजूद है।

फोन प्योर स्टॉक एंड्राइड Oreo पर कार्य करता है। कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन को दो अपडेट दिए जाएंगे। साथ ही इसमें ड्यूल सिम कार्ड, वाई-फाई, ब्लूटूथ और फेस अनलॉक का ऑप्शन दिया गया है। पावर बैकअप के लिए फोन में मौजूद 5,000mAh बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 30 मिनट से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाएगी।

You Might be Interested

Asus Zenfone Max Pro (M1)

10999

Android Oreo
Snapdragon 636 octa-core SoC
Dual Cameras - 13MP + 5MP
  • Published Date: May 4, 2018 9:49 AM IST