comscore
News

Audiobooks अब गूगल प्ले स्टोर पर हुआ उपलब्ध

आॅडियोबुक में आपको एक साथ कई कंटेंट की सुविधा मिलेगी।

  • Published: January 24, 2018 3:04 PM IST
Google Play Audiobooks

पिछले दिनों आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद कंटेंट की लिस्ट में जल्द ही आॅडियोबुक भी शाामिल होने वाला है। इसके बारे में अधिकारिक पुष्टि से पहले ही जानकारी सामने आ गई ​थी कि आॅडियोबुक दोनों प्लेटफॉर्म वेब और एंड्राइड पर उपलब्ध होगा। वहीं अब सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए गूगल ने अपने प्ले स्टोर पर audiobooks की घोषणा कर दी है।

गूगल के ब्लॉग पेज पर दी गई जानकारी के अनुसार audiobooks प्ले स्टोर पर शामिल हो गया है। audiobooks 45 देशों में 9 अलग भाषाओं में उपलब्ध होगा। ईबुक्स की तरह ही audiobooks भी बिना सब्स​क्रिप्शन सर्विस के ही उपलब्ध हो, जैसे कि आॅडिबल होता है। यानि इसे उपयोग करने ​के लिए आपको सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी।

एक बार खरीदने के बाद पुस्तक वेब सहित सभी गूगल प्लेटफॉर्म पर शामिल होगा जिसमें वेब, एंड्राइड और आईओएस पर गूगल प्ले बुक्स एप, क्रोमकास्ट, गूगल होम, एंड्राइड वियर और एंड्राइड आॅटो शामिल हैं। ताकि आप एक डिवाइस पर प्रोसेस शुरू कर सकें और बाद में इसे दूसरे पर डिवाइस पर पिक कर सकें। आप अपने audiobook को प्ले करने के लिए किसी भी डिवाइस पर गूगल असिस्टेंट को भी बता सकते हैं।

Audiobooks को वेब और एंड्राइड के लिए गूगल प्ले स्टोर पर खरीद सकते हैं। वहीं गूगल प्ले बुक्स एप पुस्तकें ऐप से Audiobooks प्ले कर सकते हैं लेकिन केवल खरीदारी केवल उन्हें वेब से ही करनी होगी। हालांकि पिछले दिनों जारी हुए टीजर में गूगल ने बताया था कि पहले ऑडियोबुक की बिक्री पर 50 प्रतिशत छूट दी जाएगी।

  • Published Date: January 24, 2018 3:04 PM IST