comscore
News

व्हाट्सएप को टक्कर देगा बाबा रामदेव का Kimbho मैसेजिंग ऐप

सिम कार्ड के बाद योग गुरु बाबा रामदेव ने लॉन्च किया मैसेजिंग KIMBHO ऐप।

Kimbho_app

योग गुरु बाबा रामदेव ने हाल ही में सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल के साथ मिलकर सिम कार्ड पेश किया था। इस सिम को फिलहाल सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए ही स्पेशल तौर पर पेश किया गया था। वहीं, अब पतंजलि ने मैसेजिंग ऐप Kimbho लॉन्च किया है। इस पतंजलि मैसेजिंग ऐप की सीधी टक्कर व्हाट्सएप से होगी।

Kimbho ऐप गूगल प्ले-स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। ANI द्वारा सामने आई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि योग गुरु का मकसद भारत में व्हाट्सएप को टक्कर देना है।

पतंजलि के प्रवक्ता SK Tijarawala ने एक ट्विट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि ‘Kimbho’ ऐप जो कि भारत का “Swadeshi” ऐप है वह गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध हो चुका है। ट्विट में लिखा है “Now Bharat will speak”।

गूगल प्ले स्टोर पर ऐप की डिस्क्रिपशन में लिखा है कि Kimbho में प्राइवेट ग्रुप चैट के साथ फ्री फोन और वीडियो कॉलिंग मिलेगी। साथ ही ऐप की मदद से यूजर्स टेक्सट, ऑडियो, फोटो, वीडियो, स्टीकर, लोकेशन, जिफ, डूडल आदि शेयर कर सकेंगे।

ऐप को लेकर दावा किया गया है कि यह ऐप पूरी तरह से सेफ है और इसमें ऐड नहीं दिखेंगे। वहीं, इस ऐप के बाद भारत में मौजूद दूसरे मैसेजिंग ऐप को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

  • Published Date: May 31, 2018 9:16 AM IST