comscore
News

CES 2018: इस गैजेट की मदद से सेकंड्स में अपने चेहरे की 3D तस्वीर ले सकते हैं आप

Bellus3D फसर स्कैनर को पिछले साल भी CES में दिखाया गया था, हालाँकि इस समय यह महज एक प्रोटोटाइप ही था, लेकिन इस साल इसे मूर्त रूप दे दिया गया है।

  • Published: January 9, 2018 4:00 PM IST
bellus 3D 1

CES 2018 दुनिया का सबसे बड़ा कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो लॉस वेगास में चल रहा है, और यह 12 जनवरी तक चलने वाला है। इसकी शुरुआत 9 जनवरी को हो गई है। आपको बता दें कि इस इवेंट में एक ऐसे गैजेट को भी पेश किया गया है, जो कुछ ही सेकंड में आपके चेहरे को 3D तसवीरें लेने में सक्षम है। जी हाँ, मैं बात का रहा हूँ Bellus3D फेस स्कैनर की। आपको बता दूँ कि पिछले साल हुए CES 2017 में इसे पेश कर दिया गया था, हालाँकि उस समय यह महज एक प्रोटोटाइप मात्र था। हालाँकि इस साल कंपनी ने इस प्रोटोटाइप को एक मूर्त रूप दे दिया है। और इस स्कैनर को पेश कर दिया है। आपको बता दें कि आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस स्कैनर के लिए प्री-आर्डर भी कर सकते हैं। इसे महज 499 डॉलर में ख़रीदा जा सकता है।

अगर इसके असली नाम पर ध्यान दें तो आपको बता दें कि इसे CES 2018 में Bellus3D फेस कैमरा प्रो के तौर पर लॉन्च किया गया है। यह दो तरह से काम करता है, पहला इसमें एक इंफ्रारेड डेप्थ सिस्टम स्कैन है जो आपके फेस को स्कैन करता है, इसके अलावा इसके द्वारा ही आपके फेस को हर ओर से कैप्चर किया जाता है। इसके अलावा आपके फोन या टैबलेट के फ्रंट कैमरा से एक ओर तस्वीर ली जाती है जो ज्यादा एक्यूरेट और कलर इमेज होती है। और इन दोनों ही कैप्चर करने के बाद यह इस तस्वीर को 3D इफ़ेक्ट प्रदान कर देता है, आप इस विडियो में इस स्कैनर को करीब से जान सकते हैं।

जैसा कि आपने इस विडियो में देखा है कि Bellus3D Face कैमरा प्रो से स्कैन करना बेहद ही आसान है- आपको महज इसे अपने फोन या टैबलेट से USB-C के माध्यम से कनेक्ट करना है। इसके बाद अपने फोन के कैमरा को लॉन्च करना है अर्थात् शुरू करना है, अब आपको अपने चेहरे के इर्द गिर्द आपको इस डिवाइस को धीरे धीरे मूव करना है। ऐसा आपको बायें से दायें क्रम में करना है।

हालाँकि जैसा कि पिछले साल हमने देखा था, इस साल भी ऐसा ही कुछ सामने आया है, यह बालों, ग्लासेस, और आभूषणों को देखते हुए कुछ स्ट्रगल करता है। हालाँकि इसके बाद भी इसके परिणाम काफी आश्चर्य में डाल देने वाले हैं।

सोर्स:

  • Published Date: January 9, 2018 4:00 PM IST