comscore
News

एक क्लिक में BGR HINDI पर पढ़ें टेक की दिनभर की बड़ी खबरें

टेक्नोलॉजी की दुनिया में सोमवार को दिनभर कई बड़ी खबरों की हलचल रही

daily-news-wrap-bgr-india

टेक्नोलॉजी की दुनिया में सोमवार को दिनभर कई बड़ी खबरों की हलचल रही। इन खबरों में भारत में सैमसंग के जे सीरीज के चार स्मार्टफोन की लॉच्निंग से लेकर कई चीन में Honor Play 7 की लॉन्चिंग शामिल है। इसके अलावा भी कई खबरों की प्रमुखता रही। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप एक क्लिक के जरिए BGR HINDI पर दिन भर की बड़ी खबरों से रूबरू हो सकते हैं।

# भारत में लॉन्च हुए सैमसंग तके चार स्मार्टफोन
दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने सोमवार को भारतीय मार्केट में 4 नए स्मार्टफोन लॉन्च किए। इनमें J सीरीज के दो स्मार्टफोन और  A सीरीज के दो स्मार्टफोन शामिल हैं। कंपनी ने मुंबई में आयोजित किए गए इवेंट के दौरान इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया। इन चारों स्मार्टफोन्स में Chat over video फीचर दिया गया है। यह मेड इन इंडिया फीचर है। इस फीचर की मदद से यूजर वीडियो देखते हुए आसानी से चैट कर सकेंगे। इसमें उनके वीडियो देखने में भी कोई परेशानी नहीं होगी। साथ ही चारों डिवाइस को इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें-
सैमसंग Galaxy J6, J8, A6 और A6+ भारत में हुए लॉन्च, ये हैं दमदार फीचर्स

 

# वनप्लस 6 रिव्यू
वनप्लस 6 स्मार्टफोन को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन का फेस अनलॉक फीचर सबसे उम्दा है। यह सिर्फ 0.6 सेकेंड में स्मार्टफोन को अनलॉक कर देता है। इसके अलावा भी इस स्मार्टफोन में बहुत कुछ ऐसा है जो आपको दीवाना बना देगा। OnePlus ने चार साल में अभी तक कुल आठ स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं। कंपनी हर साल एक स्मार्टफोन लॉन्च करके अपनी प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में एक अलग छवि बना रही है। हर साल के शुरुआत में वनप्लस अपने नए स्मार्टफोन को एक नंबर देता है और साल के बीच में कुछ बदलाव करके उसके नाम के अंत में ‘टी’ लगा के लॉन्च करता है। वनप्लस का इस साल का लॉन्च  वनप्लस 6  काफी समय से चर्चा में रहा है। वनप्लस ने इसकी शुरुआती कीमत 34,999 रुपए रखी है।

विस्तार से रिव्यू पढ़ने के लिए क्लिक करें-
वनप्लस 6 रिव्यू: स्मार्टफोन जो आपको देगा एक अलग अहसास


# फेसबुक में लॉग इन लोकेशन देखना
आप एक सेटिंग्स के जरिए फेसबुक में अपनी लास्ट लोकेशन से लेकर ब्राउजर सबकुछ का पता लगा सकते हैं।  यहां तक की आपने आखिरी बार फेसबुक स्मार्टफोन से लॉग इन किया था या पर्सनल कंप्युटर से आपको सबकुछ पता लग सकता है। फेसबुक पर अपनी लास्ट लोकेशन जानने के लिए आपको सबसे पहले फेसबुक लॉग इन करना होगा। लॉग इन करने के बाद आपको अपने फेसबुक के सेटिंग्स में जाना होगा।

विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें-
आखिरी बार कहां लॉग इन किया था फेसबुक? भूल गए तो लोकेशन से लेकर ब्राउजर सबकुछ ऐसे करें पता?

# ये 3 सेटिंग्स बदलते ही बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन

#Honor 22 जून को भारत में लॉन्च करेगा ये दो बजट स्मार्टफोन, जानें फीचर्स

 

You Might be Interested

OnePlus 6

34999

Android 8.1 Oreo with OxygenOS
Qualcomm Snapdragon 845 octa-core SoC
16MP + 20MP
  • Published Date: May 21, 2018 7:05 PM IST