comscore
News

एयरटेल दे रहा फ्री डाटा, ऐसे उठाएं इसका लाभ

भारती एयरटेल 30जीबी डाटा VoLTE beta टेस्टर रिटर्न के आधार पर पेश कर रहा है।

  • Published: March 26, 2018 12:16 PM IST
airtel-4g-services

देश के टेलीकॉम सेक्टर की जानी-मानी कंपनी भारती एयरटेल ने हाल ही में अपने कुछ भारतीय यूजर्स के लिए VoLTE Beta प्रोग्राम पेश किया है। इस प्रोग्राम में यूजर्स को टेक्नोलॉजी टेस्ट और फ्री डाटा बेनिफिट्स का लाभ देने की घोषणा की है।

इस ऑफर के अंतर्गत एयरटेल यूजर्स को कुल 30जीबी फ्री डाटा मिलेगा। इस ऑफर के अंतर्गत यूजर्स को सबसे पहले अपने फोन के पहले सिम स्लॉट में एयरटेल की सिम लगानी होगी और VoLTE ऑप्शन का स्विच ऑन करना होगा। इसके बाद यूजर्स को 10जीबी डाटा मिल जाएगा। वहीं, बचा हुआ 20डीबी डाटा सर्विस फीडबैक के बाद दिया जाएगा। इसमें से 10जीबी डाटा चौथे हफ्ते और अगला 10डजीबी डाटा 8वें हफ्ते में मिलेगा।

एयरटेल से 4जी वीएलएलटीई बीटा प्रोग्राम पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम, केरल, बिहार, पंजाब और आंध्र प्रदेश में उपलब्ध है। वीओएलटीई बीटा कार्यक्रम में शामिल होने के इच्छुक एयरटेल ग्राहकों को वीओएलटीई सक्षम स्मार्टफोन, एक सक्रिय एयरटेल 4जी सिम, डिवाइस पर सॉफ़्टवेयर अपडेट करने और एक सक्षम वीओएलटीई सिस्टम की आवश्यकता होगी।

एयरटेल उपयोगकर्ता यह भी जांच सकते हैं कि क्या वह https://www.airtel.in/volte-circle के शीर्षक से कार्यक्रम के लिए योग्य हैं और “मोबाइल नंबर मान्य करें” विकल्प पर स्क्रॉल करते हैं।

देश में सबसे पहले VoLTE बीटा प्रोगाम की शुरुआत रिलायंस जियो ने की थी, लेकिन अब एयरटेल के अलावा अन्य दूरसंचार कंपनियां भी इस दिशा में कदम उठा रही हैं।

  • Published Date: March 26, 2018 12:16 PM IST