comscore
News

भारत में लॉन्च हुआ ब्लैकबेरी Key 2, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट और 6 जीबी रैम से लैस है स्मार्टफोन।

BlackBerry Key2 4

न्यूयॉर्क में लॉन्च होने के बाद ब्लैकबेरी ने आज भारत में अपना प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। ब्लैकबेरी Key 2 अपने पिछले वर्जन KeyOne का ही अपग्रेड वर्जन है, जो टच डिस्प्ले के साथ-साथ Qwerty कीबोर्ड के साथ आता है। लेकिन KeyOne की तुलना में Key2 में बहुत से बदलाव किए गए हैं।

ब्लैकबेरी Key 2 स्मार्टफोन, बिल्कुल KeyOne के डिजाइन जैसा ही है। एेसा लगता है कंपनी इस सीरीज के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं करने का मन पहले ही बना चुकी थी। लेकिन नए स्मार्टफोन के वजन को KeyOne के मुकाबले कम किया गया है। स्मार्टफोन को सीरीज -7 एल्युमीनियम का यूज करके बनाया गया है, जो इसे KeyOne से हल्का बनाता है

KeyOne की तरह Key 2 भी डिस्प्ले के नीचे रखे एक Qwerty कीबोर्ड के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि इस कीबोर्ड पर टाइपिंग एक्सपीरिएंस पर बहुत ध्यान दिया गया है। KeyOne की तुलना में Key 2 के Qwerty कीबोर्ड में दी गई keys को 20 प्रतिशत बड़ा डिजाइन किया गया है। कीबोर्ड के स्पेसबार में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है इसके अलावा इसमें कुछ जेश्चर सपोर्ट भी दिए गए हैं और साथ ही में यह कस्टमाइजेबल शॉर्टकट Key के साथ आता है।

ब्लैकबेरी Key 2 प्राइस और उपलब्धता

ब्लैकबेरी Key 2 भारत में 42,990 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह 31 जुलाई से अमेजन इंडिया के जरिए सेल के लिए आएगा। ICICI बैंक डेबिट या क्रेडिट कार्ड यूजर इसे खरीदते वक्त पांच प्रतिशत कैशबैक ले सकते हैं। इसके अलावा, रिलायंस जियो 4,450 रुपये के कैशबैक की भी पेशकश कर रहा है।

ब्लैकबेरी Key 2 स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

ब्लैकबेरी Key 2 4.5-इंच (1620 × 1080 पिक्सल) डिस्प्ले और 3:2 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट और 6 जीबी रैम दी गई है। यह क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करने वाली 3,500mAh की बैटरी के साथ आता है। इसके अलावा इसमें एक बैटरी फीचर है जो मॉनीटर करता है कि आप डिवाइस का यूज कैसे करते हैं और यह सलाह देता है कि आपको इसे कब प्लग करना चाहिए।

फोटोग्राफी के लिए पीछे एक ड्यूल कैमरा सेटअप है जिसमें 12 मेगापिक्सल सेंसर का एक पेयर शामिल है। ड्यूल कैमरे में पोर्टेट मोड भी दिया गया है, साथ ही इसमें 2x lossless जूम भी है। सेल्फी के लिए इसमें एक 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड 8.1 ओरियो दिया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में ब्लैकबेरी सूट के तहत आने वाला हब, प्रायरिटी एेज, DTEK सिक्योरिटी ऐप और कैलेंडर भी दिए गए हैं।

You Might be Interested

BlackBerry KEY2

42990

Android 8.1 Oreo
Qualcomm Snapdragon 660 SoC
Dual 12MP + 12MP
  • Published Date: July 23, 2018 11:45 AM IST