comscore
News

जल्द आने वाला है QWERTY कीबोर्ड वाला Blackberry KEY2, जानें कैसा होगा स्मार्टफोन

कंपनी अपने इस डिवाइस को भी एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर लॉन्च कर सकती है।

BlackBerry-KEYone-Bronze-Edition-Main-01-1

Blackberry का KEYone स्मार्टफोन काफी मजेदार था, जो पर्सनल तौर पर हमें काफी पसंद आया था। हालांकि इसके बावजूद भारतीय मार्केट या फिर किसी दूसरे मार्केट में इस स्मार्टफोन की बिक्री के आंकड़े अच्छे नहीं रहे थे। कंपनी के इस स्मार्टफोन में ब्लैकबेरी डिवाइस के वह सभी ट्रेडिशनल यूएसपी थी, जिसके लिए ब्लैकबेरी को पहचान मिली है। QWERTY कीबोर्ड से लेकर स्मार्टफोन की बिल्ड क्वॉलिटी काफी अच्छी थी। इस स्मार्टफोन में बदलाव करते हुए कंपनी ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम BBOS को छोड़ कर एंड्रॉइड का सहारा लिया था।

हालांकि इसकी 39,990 रुपये की कीमत इसकी स्पेसिफिकेशंस के मुकाबले काफी महंगी थी, जबकि मार्केट में अन्य स्मार्टफोन कंपनियां इसके मुकाबले कम कीमत में अच्छे स्पेसिफिकेशंस ऑफर कर रहे थे। हालांकि अब कंपनी ने KEYone के अगले वर्जन की घोषणा की है। इसे KEY2 नाम दिया गया है। इस स्मार्टफोन को न्यू यार्क में आयोजित एक इवेंट में 7 जून को लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन किन स्पेसिफिकेशंस के साथ आएगा अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि इतना तय है कि इसके ब्लैकबेरी की यूएसपी फिजिकल कीबोर्ड तो पक्का होगी।

आज ज्यादातर यूजर्स वर्चुअल कीबोर्ड का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसके बावजूद एक ऐसा छोटा सेगमेंट भी है जिन्हें फिजिकल कीबोर्ड का इस्तेमाल करने में मजा आता है। Blackberry KEY2 इसी खास सेगमेंट पर फोकस कर रहा है। इसके अलावा कंपनी के इस नए स्मार्टफोन को Blackberry Athena और KEYone (2018) का नाम दिया जा सकता है। ब्लैकबेरी का ट्वीट से पता चलता है कि कंपनी के इस डिवाइस का नाम KEY2 हो सकता है।

इससे पहले Blackberry KEYone को 2017 में 39,900 रुपये में लॉन्च किया गया था। फोन में 4.5-inch 3:2 स्क्रीन थी जिसका रिजॉल्यूशन 1620×1080 पिक्सल का था। स्क्रीन के नीचे कंपनी ने कीबोर्ड दिया था। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 SoC, 4जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज थी।

You Might be Interested

BlackBerry KEYone

39990

Buy Now
Android 7.1 Nougat
Qualcomm Snapdragon 625 Octa-Core 2.0 GHz 64-bit Processor
12 MP with Auto-focus
  • Published Date: May 14, 2018 9:00 AM IST
  • Updated Date: May 14, 2018 9:17 AM IST