comscore
News

BlackBerry KEY2 आज होगा लॉन्च, जाने इसके बारे में सबकुछ

BlackBerry KEY2 आज न्यूयॉर्क में आज लॉन्च किया जाएगा।

Blackberry KEY2 black

BlackBerry आज अपने नए स्मार्टफोन KEY2 को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार दिखाई दे रहा है। कंपनी न्यूयॉर्क में एक इवेंट का आयोजन कर इस डिवाइस को लॉन्च करेगी। KEY2 की बात करें तो यह पिछले साल लॉन्च हुए KEYOne स्मार्टफोन का अपग्रेडेड वर्जन है। लॉन्च से पहले KEY2 को लेकर कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं।

अब तक सामने आए लीक्स के अनुसार हमें एक अंदाजा लग चुका है कि डिवाइस में क्या खास होगा। कुछ समय पहले सीरियल टिप्सटर Evan Blass ने एक इमेज ट्वीट की थी, जिसमें डिवाइस दिखाई दिया था।

Evan Blass के किए गए ट्वीट में जिस तस्वीर को शेयर किया गया था वह KEY2 की थी। इस जानकारी के अनुसार BlackBerry KEY2 को कई कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। लीक में एक सिल्वर और फुल ब्लैक कलर को हाईलाइट किया गया था।

BlackBerry KEY2 की लीक स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार BlackBerry KEY2 4.5-इंच (1620×1080 पिक्सल) डिस्प्ले 3:2 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ होगा। डिस्पले में ही फिजिकल क्वॉर्टी कीबोर्ड भी होगा जैसा कि पिछले साल के KEYone में देखा गया था। वहीं, इस डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर स्पेसबार में मौजूद होगा।

इसके अलावा डिवाइस क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 ऑक्टा-कोर चिपसेट और 6जीबी रैम के साथ आएगा। साथ ही यूजर्स को 64जीबी और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन दिया जाएगा। इसकी स्टोरोज को माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से बढ़ाया जा सकेगा।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप बैक में मौजूद होगा। इस सेटअप में प्राइमरी 12-मेगापिक्सल सेंसर f/1.8 अपर्चर और सेकंडरी 12-मेगापिक्सल सेंसर f/2.6 अपर्चर के साथ होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डिवाइस में 8-मेगापिक्सल कैमरा होगा।

पावर बैकअप के लिए डिवाइस में 3,500mAh की बैटरी होगी जो कि क्विक चार्ज 3.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक सपोर्ट के साथ होगा। साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 Oreo पर कार्य करेगा।

You Might be Interested

BlackBerry KEY2
Android Oreo
Snapdragon 660 octa-core SoC
  • Published Date: June 7, 2018 11:45 AM IST