comscore
News

आगामी ब्लैकबेरी फोंस Athena, Luna, और Uni कोडनेम से आये सामने, स्पेक्स भी हुए लीक

कथित तौर पर ब्लैकबेरी 2018 में लॉन्च कर सकता है अपने तीन नए स्मार्टफोंस।

  • Published: February 19, 2018 1:40 PM IST
BlackBerry-Krypton-back

एक नए रुमर से सामने आ रहा है कि ब्लैकबेरी कथित तौर पर अपने तीन नए स्मार्टफोंस को 2018 में पेश कर सकता है। इन सभी के कोडनेम कुछ इस प्रकार हो सकते हैं: Athena, Luna, और Uni। हालाँकि अभी कंपनी की ओर से इन स्मार्टफोंस को लेकर कुछ भी सामने नहीं आया है, तो अभी के लिए इन खबरों को महज आटे में नमक की तरह ही देखना चाहिए। इसके अलावा आपको बता दें कि TCL में अपने Uni कोडनेम के साथ आने वाले स्मार्टफोन को लेकर एक पेटेंट और ट्रेडमार्क फाइल किया है, इस बात की जानकारी LetsGoDigital के माध्यम से सामने आई है।

इस पेटेंट के अनुसार, इस स्मार्टफोन का डिजाईन कुछ हद तक ब्लैकबेरी प्रिव के जैसा हो सकता है। ब्लैकबेरी प्रिव कंपनी की ओर से लॉन्च किया गया पहला एंड्राइड डिवाइस है, जिसे कंपनी ने TCL में आ जाने के बाद लॉन्च किया था।

Uni को लेकर इससे पहले भी जानकारी सामने आ चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को मिड-2018 में लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के ब्लैकबेरी को पसंद करने वाले लोगों के लिए काफी कुछ होने वाला है।

हालाँकि इस स्मार्टफोन के बारे में अभी तक कुछ भी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है, लेकिन स्मार्टफोन को लेकर आये दिन आती जा रही अफवाहों से हमने आपके लिए भी कुछ निकाल लिया है। इस स्मार्टफोन के डिजाईन, स्पेक्स और फीचर्स के बारे में अभी तक कई अफवाहें आ चुकी हैं।

अगर इसके स्पेक्स पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि इस स्मार्टफोन को अभी कुछ समय पहले ही Geekbench बेंचमार्किंग साईट पर देखा गया था, जहां से इसके स्पेक्स के बारे में काफी जानकारी सामने आई है। हालाँकि अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ सामने नहीं आने के कारण इसे एक अफवाह ही माना जाना चाहिए।

इस लिस्टिंग से ऐसा सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन को स्नेपड्रैगन 600 चिपसेट के साथ पेश किया जा सकता है, इसके अलावा इसमें एक 6GB की रैम भी होने वाले है। लेकिन स्टोरेज को लेकर भी भी कुछ सामने नहीं आया है। लेकिन ऐसा हो सकता है कि स्मार्टफोन को पिछले साल के KeyOne की तरह ही 32GB और 64GB स्टोरेज में पेश किया जाये। ऐसा भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन को एंड्राइड 8.1 Oreo के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

इसके अलावा अगर हम ब्लैकबेरी Athena की चर्चा करें तो ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस स्मार्टफोन में भी एक फिजिकल कीबोर्ड होने वाला है। इसके अलावा इसे दो अलग अलग वैरिएंट्स में भी लॉन्च करने के निशान सामने आ रहे हैं। इस स्मार्टफोन को अलग अलग मॉडल नंबर जैसे: BBE100-1 और BBF100-1 से देखा जा चुका है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन को 6GB और 8GB रैम के अलावा 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है।

अगर ऐसा होता तो ऐसा भी कहा जा सकता है कि स्मार्टफोन को एक हाई-एंड स्मार्टफोन की तरह लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि ऐसा भी सामने आ रहा है कि स्मार्टफोन में एक ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 660 प्रोसेसर होगा। यह कंपनी की ओर से लॉन्च किया गया मिड-रेंज प्रोसेसर है।

अंत में अब Luna मॉडल नंबर की बारी आती है लेकिन इसके बारे में अभी तक कुछ ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। अब देखना यह होगा कि आखिर इन तीन ही स्मार्टफोंस को अफोर्डेबल कीमत में पेश करता है, या इनकी कीमत जितना हम उम्मीद कर रहे हैं, उससे कहीं ज्यादा होने वाली है।

You Might be Interested

BlackBerry Priv

39990

Buy Now
Android 5.1.1 Lollipop
Qualcomm Snapdragon 808 Hexa-Core, 64 bit
18 MP with OIS and PDAF
  • Published Date: February 19, 2018 1:40 PM IST