comscore
News

ब्लैकबेरी वर्ल्ड एप स्टोर से हटाएं जाएंगे पेड एप

ब्लैकबेरी वर्ल्ड एप स्टोर से कंपनी 1 अप्रैल से सभी पेड एप को हटा देगी।

  • Published: February 28, 2018 11:20 AM IST
blackberry-phone-logo

ब्लैकबेरी लिमिटेड कंपनी, जो कि ब्लैकबेरी ब्रांड लाइसेंसिंग और सॉफ्टवेयर का प्रबंधन करती है, ने आज कुछ एप डेवलपर्स को सूचित किया कि यह 1 अप्रैल को ब्लैकबेरी वर्ल्ड एप स्टोर से भुगतान सॉफ्टवेयर को निकाल देगा। ब्लैकबेरी का कहना है कि बाजार एक ‘केवल एकमात्र स्टोरफ्रंट’ बन जाएगा, और ‘सभी क्रय मशीन डिसेबल हो जाएंगी।’

ट्विटर अकाउंट पर ब्लैकबेरी के Steve Troughton-Smith ने पोस्ट कर इसकी जानकारी दी, कंपनी का कहना है कि एप अभी भी मुद्रीकृत यानि monetized किए जा सकते हैं, लेकिन भुगतान बैकएंड डेवलपर द्वारा समर्थित होना चाहिए और एप में ही निर्मित होना चाहिए।

नोट में पुष्टि की गई है कि पेड कंटेट के लिए धन वापसी 30 अप्रैल, 2018 तक समर्थित होगी, और हटाए जाने के बाद भी कस्टमर को रिटेन एक्सेस से सशुल्क सामग्री तक पहुंच प्राप्त होगी। अगर कोई डेवलपर एप को भुगतान करने से मुक्त नहीं करता है, तो कंपनी 31 मार्च तक इसे हटा देगी।

प्रभावी रूप से, ब्लैकबेरी अपने ब्लैकबेरी वर्ल्ड के अंत की घोषणा कर रही है, जैसा कि डेवलपर स्टीव ट्रायटन-स्मिथ ने ट्विटर पर किए गए नोट में पोस्ट किया है, उन्होंने कंपनी से नोटिस पोस्ट किया और इसे BB10 के लिए अंतिम ‘nail in the coffin’ कहा। पिछली साल के दिसंबर में, ब्लैकबेरी ने BB10 सपोर्ट के लिए कम से कम दो साल का वादा किया, ब्लैकबेरी वर्ल्ड 31 दिसंबर, 2019 को आधिकारिक तौर पर बंद करने के लिए तैयार हो गया है।

  • Published Date: February 28, 2018 11:20 AM IST