comscore
News

BSNL ने अपने तीन FTTH Broadband प्लान में FUP लिमिट को 50GB तक बढ़ाया

BSNL ने अपने तीन FTTH Broadband प्लान में FUP लिमिट को बढ़ाया है।

BSNL-Logo

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) भी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की तरह ही अपने प्लान में बदलाव कर अपने यूजर्स को लुभा रही है। काफी समय से कंपनी अपने मोबाइल यूजर्स के लिए अपने प्लान में बदलाव कर बेहतर ऑफर पेश कर रही है। वहीं, अब कंपनी ने अपने तीन FTTH प्लान में FUP लिमिट को बढ़ाया है।

कंपनी ने BSNL Fibro BBG ULD 1045 CS48, BSNL Fibro BBG ULD 1395 CS49 और BSNL Fibro BBG ULD 1895 CS129 प्लान में FUP लिमिट को बढ़ाया है। इन प्लान की कीमत क्रमश: 1045 रुपए, 1,395 रुपए और 1,895 रुपए है। अब इन प्लान में 50जीबी डाटा एक्सट्रा मिल रहा है।

अगर बात करें 1045 रुपए वाले प्लान की तो इसमें ब्रॉडबैंड स्पीड 30 Mbps की मिलती है। इसके अलावा 1,395 रुपए वाले प्लान में 40 Mbps की स्पीड मिलती है। आखिर में बात करें प्रीमियम 1,895 रुपए वाले प्लान की तो इसमें यूर्जस को डाउनलोड स्पीड 50 Mbps की मिलती है। इस बात की जानकारी टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट में सामने आई है।

इसके अलावा यूजर्स को इन प्लान में अनलिमिटेड कॉल बीएसएनएल नेटवर्क पर मिलेगी। इसके अलावा दूसरे नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल सिर्फ 10:30 PM से 6 AM तक मिलेगी। बता दें कि हाल ही में BSNL ने भारत में अपनी इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस के लॉन्च की घोषणा की है, जिसे विंग्स कहा जा रहा है। ये सर्विस TRAI के पिछले साल अक्टूबर में VoIP की कुछ गाइडलाइंस को बदलने के बाद पेश की गई है।

इन गाइडलाइंस को DOT द्वारा इस साल मई में अप्रूव किया गया था। यह सर्विस Wi-Fi नेटवर्क पर सेलुलर कनेक्टिविटी के बिना यूजर्स को कॉल करने की अनुमती देगी। ऐसा कहा जा रहा है कि दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स भी इस सर्विस को टेस्ट कर रहे हैं और जल्द ही इस सर्विस को शुरू कर सकते हैं।

  • Published Date: July 10, 2018 1:23 PM IST