comscore
News

आखिरकार BSNL ने भारत में लॉन्च की अपनी 4G सेवा, केरल से हुई शुरुआत

BSNL ने अपनी 4G सेवा की शुरुआत केरल से की है, जल्द ही इसे भारत के अन्य राज्यों तक भी पहुँचाने का लक्ष्य रखा गया है।

  • Published: February 14, 2018 1:00 PM IST
bsnl

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) आखिरकार लम्बे समय के इंतज़ार के बार भारत में अपनी 4G सेवा को लॉन्च कर ही दिया है, भारत में अन्य निजी कंपनियों के मुकाबले BSNL ने इस सेवा को काफी देरी से लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि इस सेवा की शुरुआत सबसे पहले भारत के केरल से की गई है, इसके बाद इस सेवा को अन्य राज्यों में भी जल्द ही ले जाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। आपको यह भी बता दें कि केरल के 5 स्थानों पर इस सेवा को शुरू कर दिया गया है, इनमें Udumbanchola, Udumbanchola Town, Kallupalam, Chemmannar और Senapathy शामिल हैं। इस साल के अंत या ऐसा भी कह सकते हैं कि इस साल में आने वाले समय में केरल के अन्य स्थानों पर भी इस सेवा को शुरू कर दिया जायेगा।

गौरतलब हो कि इस टेलीकॉम कंपनी ने अपने प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों के लिए इंटरनेशनल प्रीपेड रोमिंग USA और नेपाल के लिए भी लॉन्च कर दी है। इसका मतलब है कि BSNL के प्रीपेड ग्राहक इस सेवा का इस्तेमाल इन दो देशों में भी कर सकते हैं। USA में इस सेवा को T-Mobile के साथ साझेदारी करके पेश किया गया है, इसके अलावा Nepal में इस सेवा को N-Cell के साथ साझेदारी करके पेश किया गया है। इस सेवा से इन दो देशों में जाने वाले BSNL ग्राहकों को काफी फायदा होने वाला है।

इसके अतिरिक्त आपको यह भी बता देते हैं कि कंपनी ने नए मोबाइल प्रीपेड Home प्लान को Rs. 67 की कीमत में 180 दिनों की वैधता के साथ पेश कर दिया है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड लोकल/STD/BSNL रोमिंग कॉल्स BSNL के केरल के लैंडलाइन पर मिल रही हैं। इसके अलावा BSNL नेटवर्क पर अन्य कॉल्स 1 पैसे प्रति सेकंड की दर से पेड होंगी। इसके अलावा अन्य नेटवर्क्स पर इसके लिए 1.2 पैसे प्रति सेकंड लिए जायेंगे। पहले 30 दिनों के लिए नए ग्राहकों को Rs. 20 का टॉक टाइम और 500MB डाटा फ्री में मिल रहा है।

  • Published Date: February 14, 2018 1:00 PM IST