comscore
News

BSNL 349 रुपए में दे रहा है 54जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉल

जियो को टक्कर देने के लिए BSNL ने यह प्लान लॉन्च किया।

BSNL Logo

टेलीकॉम सेक्टर में कंपनियों के बीच कई महीनों से प्राइस वार जारी है। आए दिन प्राइवेट कंपनियां एक दूसरे को टक्कर देने के लिए अट्रैक्विट ऑफर की पेशकश कर रही हैं। अब इस प्राइस वार में सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने भी लोगों के लिए अपना एक अट्रैक्टिव अॉफर पेश कर दिया है। BSNL ने नया डाटा और वॉयस कॉलिंग वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 349 रुपए है।

कंपनी अपने इस प्लान में यूजर्स को डेली 1जीबी डाटा ऑफर कर रही है। डाटा के अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल का भी ऑफर मिल रहा है। यूजर को 100 एसएमएस डेली मिलेंगे। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्लान की वैलिडिटी 54 दिन हैं। ऐसे में यूजर्स को इस प्लान के साथ कुल 54जीबी का डाटा मिलेगा।

BSNL का यह प्लान Jio, Airtel और Vodafone के 1जीबी डेली वाले प्लान को टक्कर देगा। इससे पहले BSNL ने 99 रुपये और 319 रुपये का प्लान ऑफर किया था। कंपनी के 349 प्लान में डाटा नहीं मिल रहा था। BSNL का नया प्लान रिलायंस जियो के 349 रुपये के प्लान से काफी मिलता जुलता है।

वहीं, अगर बात करें जियो अपने इस प्लान में 1.5जीबी डाटा डेली, अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 100 एसएमएस की फैसिलिटी दे रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 70 दिन की है। हालांकि यहां ध्यान देने वाली बात यह भी है कि BSNL केवल कुछ सर्किलों में ही 4G कनेक्टिविटी की सुविधा दे रही है, जबकि जियो की अवेलेबिलिटी सभी सर्किलों में है। रिपोर्ट के मुताबिक BSNL अनलिमिटेड वॉयस कॉल दे रही है लेकिन मुंबई और दिल्ली सर्किल में यूजर को कॉल चार्ज देने होंगे।

  • Published Date: May 4, 2018 9:21 AM IST