comscore
News

एयरटेल और जियो से पहले BSNL ने पेश की यह सुविधा, ऐसे करेगी काम

इस कदम के बाद एनआरआई और बुजुर्गें के लिए आधार का रिवेरिफिकेशन करना और आसान हो जाएगा।

  • Published: January 5, 2018 9:11 AM IST
BSNL-Logo

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने यूजर्स को नए साल का तोहफा देते हुए एक नई सुविधा को पेश किया है। इस सुविधा का लाभ एनआरआई और बुजुर्ग ग्राहकों सबसे ज्यादा होगा। दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की तरह बीएसएनएल ने भी आधार का रिवेरिफिकेशन करना शुरू कर दिया है। वहीं, इसे देखते हुए कंपनी एक वेब आधारित एप्लिकेशन लॉन्च की है।

बीएसएनएल द्वारा पेश की गई एप्लिकेशन से यूजर्स आसानी से घर बैठे अपना आधार वेरिफाई कराकर उस मोबाइल नंबर से लिंक करा सकते हैं। कंपनी ने बयान में कहा कि यह वेरिफिकेशन प्रक्रिया एनआरआई, बुजर्गों और शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए पेश की है।

अगर आप भी इस प्रक्रिया का लाभ उठाना चाहते हैं तो बीएसएनएल उपभोक्ता को एप्लीकेशन के जरिए वेरिफिकेशन के टैब पर क्लिक करना होगा, इसके बाद अपना मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी लिखनी होगी, जिससे एक यूजर आईडी तैयार होगी। इस प्रक्रिया के बाद आपके स्थानीय सर्किल अधिकारी के पास वेरिफिकेशन की जानकारी भेज दी जाएगी, अगर अधिकारी जानकारी को पास कर देता हैं तो आपको एक मैसेज भेजकर इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

बता दें कि पिछले महीने दिसंबर में यह जानकारी दी थी कि इस महीने केरल से 4जी सेवाओं की शुरुआत की जाएगी। इसके बाद कंपनी ओडिशा का रुख करेगी। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी थी। बीएसएनएल को उम्मीद है कि 4जी सेवा पेश करने से मोबाइल ग्राहकों को तेज गति से डाटा का आनंद मिलेगा और यह उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगा।

बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया था, “हम केरल से 4जी सेवा शुरू करने जा रहे हैं। यह 4जी एलटीई पर हमारा पहला सर्किल है। हम शुरू में उन क्षेत्रों पर ध्यान देंगे जहां पर 3जी कवरेज कमजोर है।”

  • Published Date: January 5, 2018 9:11 AM IST