comscore
News

BSNL के पोस्टपेड प्लान में अब डेली 100SMS मिलेंगे

इससे पहले कंपनी पूरे वैलिडिटी पीरियड में 100SMS की सुविधा दे रही थी।

bsnl

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL लगातार रिलायंस जियो, भारती एयरटेल को टक्कर देने के लिए अपने प्लान में बदलाव कर रही है। BSNL अभी डाटा के मामले में तो प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर दे रही थी, लेकिन वह SMS बेनिफिट के मामले में उनसे पीछे थी। हालांकि अब ऐसा नहीं है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने कुछ पोस्टपेड प्लान में बदलाव करते हुए अब डेली 100SMS की सुविधा देगी। इससे पहले कंपनी पूरे वैलिडिटी पीरियड में 100SMS की सुविधा दे रही थी।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक बीएसएनएल ने केवल अपने पोस्टपेड प्लान को रिवाइज किया है। इसका मतलब है कि प्रीपेड सब्सक्राइबर्स को यह बेनिफिट नहीं मिलेगा। कंपनी ने 399 रुपये या इससे ऊपर के प्लान को ही रिवाइज किया है।

SMS बेनिफिट अभी सिर्फ तमिलनाडु और चेन्नई टेलीकॉम सर्किल के लिए ही मान्य हैं। BSNL के यह बदलाव 1 अगस्त से शुरू हो गए हैं। हालांकि ऐसी उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इन फीचर्स को दूसरे सर्किलों में भी शुरू करेगी। रिलायंस जियो और भारती एयरटेल दोनों अपने प्लान में डेली 100SMS का बेनिफिट दे रही हैं। इससे पहले BSNL ने 1 जुलाई से अपने पोस्टपेड प्लान में भी बदलाव किया था। कंपनी अपने सभी पोस्टपेड प्लान में डेली डाटा FUP लिमिट खत्म होने के बाद 40 Kbps की स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा की पेशकश कर रही है।

  • Published Date: August 5, 2018 12:12 PM IST