comscore
News

भारी डिमांड के चलते BSNL ने अपने Sunday Free Calling Offer को तीन महीने के लिए बढ़ाया

अभी हाल ही में ऐसा सामने आया था कि BSNL ने अपने Sunday Free Calling Offer को बंद करने के निर्णय ले लिया था, हालाँकि बढ़ती डिमांड के चलते इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

  • Published: February 5, 2018 12:00 PM IST
bsnl

BSNL ने Sunday Free Calling Offer को बंद करने के अपने निर्णय को बदलते हुए इस ऑफर को और आगे बढ़ा दिया है। इस ऑफर में कंपनी के ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन प्लान वाले यूजर्स को बड़ा फायदा हो रहा था। इसके अलावा आपको बता दें कि अभी बीते रविवार को कंपनी ने अपनी एक स्टेटमेंट में ऐसा भी कहा है कि इस निर्णय को इस लिए भी लिया गया है, क्योंकि इस ऑफर को काफी मांग थी। और बढ़ती मांग के चलते इसे बंद करना सही निर्णय नहीं होता।

अभी हमने आपको ऊपर ही बताया है कि BSNL अपने इस ऑफर में Sunday को फ्री वॉयस कॉल्स का ऑप्शन दे रहा था, और अब इसे कंपनी ने अपने लैंडलाइन/कॉम्बो,FTTH ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए अगले तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है। हालाँकि इस स्टेटमेंट में ऐसा भी कहा गया है कि इस नई वैधता के बाद इस प्लान को बंद कर दिया जाएगा। यानी तीन महीने पूरे होने पर यह प्लान बंद कर दिया जाएगा।

हमने आपको इस बारे में भी बता दिया है कि BSNL ने अभी कुछ समय पहले ही इस निर्णय को लिया था कि वह Sunday को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स के ऑफ़र को बंद कर देगा। यह ऑफर कंपनी के ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन प्लांस पर आपको मिल रही थी। इसके अलावा इसे बंद न करने का निर्णय इसलिए भी किया गया है, क्योंकि यूजर्स की ओर से इस बात की काफी निंदा की गई है।

इस निर्णय को कंपनी ने उस समय लिया था, जिस समय कंपनी ने यह भी घोषणा की थी कि वह अपने अनलिमिटेड नाईट कॉलिंग की टाइमिंग में बदलाव करके इसे 9PM से 7AM, 10:30 से 6:30AM कर रहा है।

इसके अलावा BSNL ने अपनी एक स्टेटमेंट में यह भी कहा है कि, हम इस बात की घोषणा करते हुए काफी खुश हैं, इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि 1.2.2018 से लेकर आने वाले तीन महीनों तक यह प्लांस चलता रहने वाला है। इस निर्णय को यूजर्स की बढ़ती डिमांड को देखकर लिया गया है।

आपको यह भी बता दें कि कंपनी ने इस ऑफर को 21 अगस्त 2016 को पेश किया गया था, और इसे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए किया गया था। हालाँकि इसके बाद भी कंपनी के साथ ज्यादा यूजर्स नहीं जुड़ पाए हैं। इसके अलावा पिछले दो सालों में इस ऑफर को लॉन्च करने के बाद से ब्रॉडबैंड ग्राहकों की संख्या में कमी देखी गई है, और यह कमी एयरटेल जैसे टेलीकॉम दिग्गज से काफी ज्यादा है।

  • Published Date: February 5, 2018 12:00 PM IST